Move to Jagran APP

बिहार के इस अस्पताल में एक जांच ऐसी भी! न नमूना दिया न पहुंचे जांच सेंटर, फिर भी मिल गई कोरोना रिपोर्ट 'निगेटिव'

Coronavirus Bihar News Update मुजफ्फरपुर में जांच का कमाल बिना नमूना दिए भेज दी रिपोर्ट। मामला सदर अस्पताल में चल रहे कोरोना जांच सेंटर का है। सिवल सर्जन ने दिया जांच का आदेश।

By Murari KumarEdited By: Published: Sun, 26 Jul 2020 10:47 PM (IST)Updated: Mon, 27 Jul 2020 03:52 PM (IST)
बिहार के इस अस्पताल में एक जांच ऐसी भी! न नमूना दिया न पहुंचे जांच सेंटर, फिर भी मिल गई कोरोना रिपोर्ट 'निगेटिव'
बिहार के इस अस्पताल में एक जांच ऐसी भी! न नमूना दिया न पहुंचे जांच सेंटर, फिर भी मिल गई कोरोना रिपोर्ट 'निगेटिव'

मुजफ्फपुर, [अमरेंद्र तिवारी]। Coronavirus Muzaffarpur News Update: न नमूना दिया न पहुंचे जांच सेंटर, फिर भी रिपोर्ट मिल गई निगेटिव। इस तरह का खेेल चल रहा सदर अस्पताल (Sadar Hospital) में चलने वाले कोरोना नमूना जांच सेंटर (Corona Sample Testing Center) पर। बिना मरीज का नमूना लिए जांच रिपोर्ट आने पर संबंधित व्यक्ति के स्वजन आश्चर्य में हैं। इसकी जानकारी होने पर स्वास्थ्य महकमे में हडकंप मचा हुआ है। सिविल सर्जन डा.एसपी सिहं ने इसको बड़ी लापरवाही मानते हुए जांच का आदेश दिया है।

loksabha election banner

सीएस ने कहा कि वे खुद इस कथित जांच की समीक्षा करेंगे। आखिर यह कैसे हुआ कि मरीज आया नहीं और और उसकी रिपोर्ट जारी हो गई। फिलहाल यह मामला सामने आने के बाद पूरे सिस्टम पर सवाल उठ रहा है।

इस तरह से आया मामला 

बालू घाट में रहने वाले एक बैंक कर्मी कोरोनो पॉजीटिव (Corona Positive) मिले। उसके बाद स्वजनों ने जांच के लिए 21 जुलाई को पर्ची कटाई। 22 जुलाई को संबंधित कर्मी के परिवार के 10 लोग सदर अस्पताल पहुंचे। वहां जाकर नमूना दिया। 10 लोगों की पर्ची कटी थी। इनमें एक व्यक्ति जांच में शामिल नहीं हुआ। स्वजन जब नमूना देकर घर लौटे तो पता चला कि उनके घर का जो व्यक्ति जांच में शामिल नहीं हुआ उसके मोबाइल पर मैसेज आया कि आपका कोराना वायरस की जांच के लिए नमूना लिया गया था। वह जांच में निगेटिव पाया गया है। उसकी आइडी 2013106 बताई गई। स्वजनों ने कहा कि इस तरह अगर बिना नमूना दिए ही जांच की रिपेार्ट भेजी जा रही है तो सबकुछ संदेह के घेरे में है।

 सिविल सर्जन डॉ. एसपी सिंह ने कहा कि 'बिना जांच के रिपोर्ट देने का यह मामला घोर लापरवाही है। शिकायत की जांच होगी। जो लोग इस तरह का खेल कर रहे हैं उनपर सख्त एक्शन होगा।'

यह भी पढ़ें: Coronavirus News: दरभंगा एसएसपी फिर हुए कोरोना पॉजिटिव, बिहार का यह पहला केस

Ayodhya Ram Mandir News: राम मंदिर के भूमि पूजन को अयोध्या भेजी जाएगी बाबा गरीबनाथ धाम की मिट्टी

Bihar Flood News: बागमती की बाढ़ ने कई गांवों के लोगों को किया बेघर, हाईवे बना आशियाना

 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.