Move to Jagran APP

Muzaffarpur News: आवास योजना में लापरवाही, पांच बीडीओ से स्पष्टीकरण

Muzaffarpur News मुजफ्फरपुर में एईएस प्रभावित प्रखंडों में योग्य लाभुकों को मुख्यमंत्री आवास देने का मामला बोचहां कांटी मीनापुर मोतीपुर व मुशहरी के बीडीओ पर कार्रवाई की तलवार। एईएस जैसे महत्वपूर्ण मामले में इस तरह की लापरवाही गंभीर है।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Published: Fri, 05 Mar 2021 08:30 PM (IST)Updated: Fri, 05 Mar 2021 08:30 PM (IST)
Muzaffarpur News: आवास योजना में लापरवाही, पांच बीडीओ से स्पष्टीकरण
मुजफ्फरपुर में बीडीओ की लापरवाही से लोगों को नहीं मिला आवास योजना का लाभ।

मुजफ्फरपुर, जासं । जिले में एईएस (एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रॉम) के कारणों की पड़ताल के बाद सर्वे कराते हुए पीडि़त परिवारों को आवास योजना का लाभ देने की बात कही गई थी। मगर इतने गंभीर मामले में भी जिले के कई प्रखंडों के बीडीओ संवेदनशील नहीं हैं। लापरवाही को लेकर अब उनपर कार्रवाई की तलवार लटक गई है। डीडीसी डॉ. सुनील कुमार झा ने पांच बीडीओ से 24 घंटे में स्पष्टीकरण मांगा है। डीडीसी ने  बोचहां, कांटी, मीनापुर, मोतीपुर और मुशहरी के बीडीओ से मांगे गए स्पष्टीकरण में कहा है कि एईएस पीडि़त प्रखंडों के योग्य लाभुकों को मुख्यमंत्री आवास योजना का लाभ दिया जाना था। इसके लिए निर्धारित पात्रता के आधार पर निरीक्षण, सत्यापन और प्राथमिकता निर्धारण के बाद ग्राम सभा से अनुमोदन प्राप्त करने के निर्देश दिए गए थे। इस आधार पर प्राथमिकता सूची पिछले वर्ष 30 दिसंबर तक उपलब्ध कराने को कहा गया था। इसके बाद पुन: नौ जनवरी को आदेश जारी कर समयबद्ध कार्यक्रम निर्धारित करते हुए 30 जनवरी तक प्राथमिकता सूची उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए थे। रिपोर्ट प्राप्त नहीं होने पर 15 फरवरी तक उक्त सूची मांगी गई। मगर तीन-तीन बार दिए गए निर्देश का अनुपालन नहीं किया गया। एईएस जैसे महत्वपूर्ण मामले में इस तरह की लापरवाही गंभीर है। इसे देखते हुए पांचों बीडीओ स्पष्टीकरण दें कि ऐसी लापरवाही के लिए उनके खिलाफ विभागीय कार्यवाही के लिए ग्रामीण विकास विभाग को क्यों नहीं अनुशंसा की जाए। 

loksabha election banner

जमीन पर कब्जा जमाने की कोशिश करने की डीएम से शिकायत

मनियारी । तुर्की ओपी क्षेत्र के छाजन संग्राम निवासी पूनम सिंह ने तुर्की चौक स्थित अपना फोटो स्टूडियो व जमीन हथियाने से बचाने की गुहार लगाते हुए डीएम के जनता दरबार में आवेदन सौंपा। डीएम को दिए आवेदन में बताया कि तुर्की चौक पर उन्होंने वर्ष 2008 में तुर्की टोला निवासी रामजतन भगत से 0.6 डिसमिल में निर्मित पक्की दुकान खरीदी थी जिसमें उनका फोटो स्टूडियो का व्यवसाय चल रहा है। इस दुकान में लगभग 10 लाख रुपये की पूंजी लगी है। उनकी दुकान व जमीन पर स्थानीय एक व्यक्ति कब्जा करने के उद्देश्य से धमकी दे रहा है। इस मामले में तुर्की ओपी प्रभारी ने बताया कि मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.