Move to Jagran APP

मुजफ्फपुर में एनसीबी को मिली बड़ी सफलता, तीन क्विंटल से ज्‍यादा गांजा की खेप पकड़ी

मुजफ्फरपुर में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने की गांजा तस्‍करों पर कार्रवाई। गांजा की खेप अगरतल्ला से यूपी के प्रयागराज ले जाई जा रही थी। मुजफ्फरपुर के कांटी-अहियापुर की सीमा के एनएच-77 पर दरभंगा मोड़ के निकट ग‍िरफ्त में आए।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Published: Sat, 13 Aug 2022 07:21 PM (IST)Updated: Sat, 13 Aug 2022 07:21 PM (IST)
मुजफ्फपुर में एनसीबी को मिली बड़ी सफलता, तीन क्विंटल से ज्‍यादा गांजा की खेप पकड़ी
मुजफ्फरपुर में एनसीबी ने जब्‍त की गांजा। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

मुजफ्फरपुर, जासं। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) पटना की टीम को मुजफ्फरपुर जिले में बड़ी सफलता मिली है। टीम ने कांटी-अहियापुर की सीमा के एनएच-77 पर दरभंगा मोड़ के निकट ट्रक से ले जाए जायी जा रही तीन क्विंटल दस किलो गांजा की खेप पकड़ी है। गांजा की यह खेप त्रिपुरा की राजधानी अगरतल्ला से यूपी के प्रयागराज ले जाई जा रही थी। ट्रक चालक व गांजा कैरियर ज्ञान सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है। वह पंजाब क बरनाला जिला के धनौल गांव का रहने वाला है। एनसीबी उसे अपने साथ ले गई है। एनसीबी के कनीय आसूचना पदाधिकारी आशुतोष पांडेय ने उसके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है। उसे विशेष कोर्ट में पेश किया गया, जहां से न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। अहियापुर थानाध्यक्ष विजय कुमार सिंह ने बताया कि गांजा की यह खेप प्रयागराज ले जाई जा रही थी।

loksabha election banner

गांजा की बड़ी की सूचना पर एनसीबी ने की घेराबंदी 

एनसीबी को सूचना मिली कि मणिपुर -असम की ओर से ट्रक में गांजा की एक बड़ी खेप मुजफ्फरपुर होकर यूपी भेजी जा रही है। इस सूचना के आधार पर एनसीबी पटना की टीम कांटी व अहियापुर थाना पुलिस के सहयोग से गुरुवार की रात एनएच- 57 पर घेराबंदी की । देर रात पंजाब नंबर की संदिग्ध आयशर ट्रक को रोका गया। उसकी तलाशी ली गई तो तिरपाल से ढक कर गुप्त रूप से गांजा की बड़ी खेप मिली। इसका वजन करने पर यह तीन क्विंटल दस किलो हुआ। ट्रक चालक व एक अन्य व्‍यक्‍त‍ि को हिरासत में ले लिया। पूछताछ में दूसरे व्य1ित की संलिप्तता नहीं मिलने पर उसे रिहा कर दिया। वहीं ट्रक चालक ज्ञान सिंह को एनसीबी ने गिरफ्तार कर लिया।

हाल के वर्षों में एनसीबी की जिले में पहली कार्रवाई 

मादक पदार्थों की तस्करों के विरुद्ध जिले में हाल के वर्षों में एनसीबी की यह पहली कार्रवाई है। इससे पहले डीआरआइ की टीम मादक पदर्थों, सोना व अन्य तस्करी के समान की खेप पकड़ती रही है। एनसीबी की ओर से एक संक्षिप्त प्रेस रिलीज जारी की गई है। इसमें गांजा भेजने वाले व इसकी खेप मंगाने वाले का नाम गोपनीय रखा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.