Move to Jagran APP

बरूराज से वैशाली का नक्सली कमांडर धीरज सहनी गिरफ्तार, की जा रही पूछताछ Muzaffarpur News

बरूराज के चनही चौक से घेराबंदी कर एसएसबी व पुलिस ने संयुक्त रूप से पकड़ा। तीन साल पहले हार्डकोर नक्सलियों की मीटिंग में था शामिल था धीरज बरूराज थाना में दर्ज है उसके खिलाफ केस।

By Ajit KumarEdited By: Published: Sat, 10 Aug 2019 10:01 PM (IST)Updated: Sat, 10 Aug 2019 10:01 PM (IST)
बरूराज से वैशाली का नक्सली कमांडर धीरज सहनी गिरफ्तार, की जा रही पूछताछ Muzaffarpur News
बरूराज से वैशाली का नक्सली कमांडर धीरज सहनी गिरफ्तार, की जा रही पूछताछ Muzaffarpur News

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। वैशाली जिला के पटेढ़ी बेलसर निवासी नक्सली कमांडर धीरज सहनी को एसएसबी व पुलिस की संयुक्त टीम ने गिरफ्तार कर किया है। उसे बरूराज थाने के चनही चौक के पास से पकड़ा गया है। वर्ष 2016 में बरूराज थाना क्षेत्र में हुई नक्सली वारदात में वह आरोपित था। तब से फरार चल रहा था। बरूराज के चेन्नई चौक पर धीरज के पहुंचने की सूचना पर एसएसबी और पुलिस टीम ने घेराबंदी कर उसे दबोच लिया।

loksabha election banner

 संगठन के माध्यम से क्षेत्र में मादक पदार्थ का धंधा करने का भी उस पर आरोप है। वह वैशाली में स्थानीय राजनीति में भी सक्रिय रहा है। उसकी पत्नी कुमारी नीलम वैशाली के बेलसर प्रखंड की प्रमुख रह चुकी हैं। एसएसपी मनोज कुमार ने धीरज सहनी की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। कहा है कि उससे पूछताछ की जा रही है। 

 तीन साल पहले हार्डकोर की मीटिंग में शामिल हुआ था धीरज

बरूराज थाना क्षेत्र में नक्सली वारदात को अंजाम देने के लिए तीन साल पहले चनही चौक के पास हार्डकोर की मीटिंग में धीरज शामिल हुआ था। तब पुलिस ने छापेमारी की थी। इसमें कई नक्सली पकड़े गए और कई फरार हो गए थे। गिरफ्तार नक्सली राजाबाबू व उमेश महतो के पास से पुलिस ने नक्सली पर्चा, लोडेड पिस्टल व कट्टा, 50 ग्राम हेरोइन व अन्य आपत्तिजनक सामान जब्त किया था। दोनों के विरुद्ध जिला जज के कोर्ट में सेशन ट्रायल चल रहा है।

संगठन का मादक पदार्थ के धंधे से जुड़ाव

पुलिस के अनुसार धीरज व उसके संगठन से जुड़े अन्य हार्डकोर साथी इस क्षेत्र में मादक पदार्थ के धंधे से जुड़े हैं। संगठन के माध्यम से इस क्षेत्र में नशा का जाल फैलाकर युवाओं को अपनी गिरफ्त में लेना भी इसका उद्देश्य है।  

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.