Move to Jagran APP

फिल्म ‘नफीसा’ बताएगी बिहार के शेल्टर होम की सच्चाई, वर्ष के अंत में होगी मुजफ्फरपुर में शूटिंग

Muzaffarpur Shelter Home Case वर्ष 2018 में बालिका गृह कांड सामने आने के बाद पूरा देश इससे हिल गया था। इसके आरोपित अब तिहाड़ में सजा काट रहे हैं। इस घटना पर राइटर-डायरेक्टर कुमार नीरज ‘नफीसा’ नाम से एक फिल्म बना रहे हैं।

By Ajit KumarEdited By: Published: Mon, 23 May 2022 01:27 PM (IST)Updated: Mon, 23 May 2022 01:27 PM (IST)
फिल्म ‘नफीसा’ बताएगी बिहार के शेल्टर होम की सच्चाई, वर्ष के अंत में होगी मुजफ्फरपुर में शूटिंग
फिल्म का पहला शेड्यूल पूरा कर लिया गया है। फोटो: इंटरनेट मीडिया

मुजफ्फरपुर, आनलाइन डेस्क। वर्ष 2018 में मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड का पर्दाफाश हुआ था। जांच के बाद इसके दोषियों को सजा हुई और वे अब जेल में बंद हैं। उस समय भी और अब भी ये आरोप लगे कि मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड से जुड़ी पूरी बात सामने नहीं आ सकी। इसकी पूरी सच्चाई को बताने के लिए जाने-माने राइटर-डायरेक्टर कुमार नीरज ने ‘नफीसा’ नाम से फिल्म बनाने की घोषणा की। उनका दावा है कि इसके माध्यम से वे पूरे बिहार के बालिका गृह की सच्चाई को लोगों के सामने रखने में सफल होंगे। इस हिंदी फिल्म का पहला शेड्यूल पूरा हो चुका है। अब आगे की शूटिंग की तैयारी चल रही है। माना जा रहा है कि इस वर्ष के अंत में मुजफ्फरपुर में भी इसके कुछ हिस्सों को फिल्माया जाएगा। इसे अगले वर्ष के आरंभ में लोग देख पाएंगे। 

loksabha election banner

मुजफ्फरपुर बालिका गृह यौन हिंसा पर आधारित इस फिल्म में मुख्य भूमिका में राजवीर सिंह, नाजनीन पटनी, रतन सिंह राठौर, अक्षय वर्मा, निषाद राज राणा , जय शुक्ला, उर्जान विराफ इच्छापोरिया, अनामिका पांडेय, राम सूजान सिंह और अनिल रस्तोगी हैं । वैसे जिस समय यह घटनाक्रम चल रहा था उस समय तो कई अन्य लोगों ने भी इस मुद्​दे पर फिल्में बनाने की बात कही थीं, लेकिन बाद में कोविड की स्थिति ने सबकुछ उलट-पुलट कर रख दिया। इसके बाद स्थितियों में भी तेजी से बदलाव हुआ, लेकिन कुमार नीरज अपने संकल्प के साथ रहे। उन्होंने इस बोल्ड थीम को बड़े पर्दे पर उतारने का निश्चय किया। एक खास सामाजिक मुद्​दे को लेकर बन रही इस फिल्म से लोगों की बहुत अपेक्षाएं हैं । फिल्म के प्रोड्यूसर बीना शाह, वैशाली देव, मुन्नी सिंह और खुश्बू सिंह हैं। कैमरे के पीछे गदर फेम नजीब खान नजर आ रहे हैं । पहला शेड्यूल पूरा हो जाने के बाद अब दूसरे शेड्यूल की तैयारी चल रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.