मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। Muzaffarpur Weather Forecast, 10th April 2021:  उत्तर बिहार में अगले 12 घंटों के अंदर कहीं-कहीं बूंदाबांदी हो सकती है। आसमान में हल्के बादल छाए रह सकते हैं। डॉ. राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विवि, पूसा के मौसम पूर्वानुमान के अनुसार, 10 अप्रैल से आमतौर पर मौसम शुष्क रहेगा। इस दौरान नौ से 13 किमी की रफ्तार से एक दिन पुरबा हवा चलेगी। इसके बाद तीन दिनों तक पछिया हवा चलेगी। फिर 14 अप्रैल को पुरबा हवा चल सकती है। 14 अप्रैल तक अधिकतम तापमान 37 से 40 डिग्री और न्यूनतम तापमान 22 से 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है। शुक्रवार का अधिकतम तापमान 36.2 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 20.4 डिग्री सेल्सियस रहा। किसानों को सुझाव : मौसम वैज्ञानिक ए सत्तार ने सलाह दी है कि बूंदाबांदी की संभावना को देखते हुए गेहूं की तैयार फसलों की कटनी और दौनी में सावधानी बरतें। खेत में खरीफ फसलों में कीटनाशकों का छिड़काव मौसम साफ होने के बाद ही करें। ओल की रोपाई करें। गरमा सब्जियों की निकाय-गुड़ाई करें। नमी की कमी हो तो सिंचाई करें।

बगहा में शनिवार की सुबह से धूप खिली है। हवा भी तेज है। तेज धूप के कारण गर्मी का असर बढ़ा है। जहां तक समस्तीपुर का सवाल है तो यहां सुबह-सुबह हल्की बारिश हुई। इसके बाद धूप भी निकल गई। आसमान में हल्के बादल भी छाए हुए हैं। इससे धूप छांव की स्थिति बनी हुई है। इस दौरान हवा भी चल रही है। शिवहर में शनिवार को मौसम साफ रहा। सुबह से ही तेज हवा बह रही है। तापमान में वृद्धि की वजह से सुबह से ही गर्मी का असर दिख रहा हैं। 

यह भी पढ़ें : Amazing Incident : जिस वृद्धा के 'शव' के पास बेटे-बहू कर रहे थे चीत्‍कार, वह चलते हुए वहीं आ गई, जानें पूरा 'चमत्कार'

 यह भी पढ़ें : Bihar B.Ed CET 2021: बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन कल से

 यह भी पढ़ें : Darbhanga Crime: ससुर अपनी पताेहू काेे पाने के ल‍िए हुआ 'पागल', विरोध करने पर बेटे का न‍िकाल द‍िया कचूमर

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप