मुजफ्फरपुर, जासं। Muzaffarpur Petrol Diesel Price Today Latest Update: सेंट्रल एक्साइज ड्यूटी पेट्रोल पर आठ रुपये प्रति लीटर व डीजल पर छह रुपये प्रति लीटर कम कर दी गई है। मुजफ्फरपुर में अब पेट्रोल-108 रुपये और डीजल 95 रुपये हो जाएगा। पहले यहां पेट्रोल 117.4 रुपये प्रति लीटर व डीजल 101.8 रुपये प्रति लीटर था। नया रेट रात 12 बजे के बाद से लागू होगा। सरकार की ओर से एक्साइज ड्यूटी घटाने के बाद पेट्रोलियम कंपनियों की ओर से शन‍िवार को पेट्रोल व डीजल की कीमतें जारी कर दी गई हैं। बता चलें क‍ि छह अप्रैल से अब तक रेट में कोई बदलाव नहीं किया था।

Petrol Price Today: मुजफ्फरपुर में पेट्रोल 108 रुपये प्रति लीटर

शन‍िवार को जारी रेट के अनुसार पेट्रोल की कीमत में मुजफ्फरपुर में देखा जाए तो यहां पेट्रोल का दाम 117.4 रुपये प्रति लीटर है। बदलाव के बाद रव‍िवार यानी 22 मई 2022 को रेट 108 हो जाएगा। आंकड़ों पर गौर करें तो 6 अप्रैल से अब तक यह 117.4 रुपये प्रति लीटर था। इससे बाद से रेट में कोई बदलाव नहीं हुआ था।

Diesel Price Today: मुजफ्फरपुर में डीजल 101.8 रुपये प्रति लीटर

डीजल के मूल्य में बड़ा बदलाव किया गया है। इस तरह से देखा जाए तो यह 101.8 रुपये प्रति लीटर के अपने स्तर पर छह अप्रैल से बरकरार था। एक्साइज ड्यूटी घटाने के बाद अब 95 रुपये प्रत‍ि लीटर हो जाएगा।

उपभोक्‍ताओं को बड़ी राहत

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कमी से आम जनता को बड़ी राहत म‍िलेगी। वहीं कुछ पेट्रोल पंप संचालकों का कहना है कि अचानक बदलाव चौंकाने वाला। बोले-तेल कंपनियां जब कीतम बढ़ाती हैं तो पांच पैसे दस पैसे बढ़ाती है। इस ग‍िरावट से उपभोक्‍ता को फायदा होगा, लेक‍िन पंप संचालकों नुकसान होगा। वहीं घरेलू गैस पर 200 रुपये कम मिलने से गृहिणियों में खुशी है। घरेलू गैस का दाम बढ़कर अभी 1100 रुपये हो गया था। 200 रुपये घटने पर यह 900 रुपये प्रति सिलेंडर हो गया।

Edited By: Dharmendra Kumar Singh