Move to Jagran APP

मुजफ्फरपुर पंचायत चुनाव 2021: बिना कोरोना किट के रवाना होगा मतदानकर्मियों का दल

मुजफ्फरपुर पंचायत चुनाव 2021 सिविल सर्जन डा.विनय कुमार शर्मा ने बताया कि चुनाव में इस बार कोरोना किट मास्क सैनिटाइजर फेसशील्ड व अन्य आवश्यक सामग्री मतदानकर्मियों को नहीं दी जाएगी। विभाग की ओर से इस दिशा में अबतक कोई दिशा निर्देश नहीं मिला है।

By Ajit KumarEdited By: Published: Thu, 23 Sep 2021 09:41 AM (IST)Updated: Thu, 23 Sep 2021 09:41 AM (IST)
मुजफ्फरपुर पंचायत चुनाव 2021: बिना कोरोना किट के रवाना होगा मतदानकर्मियों का दल
पीएचसी स्तर पर अलर्ट रहेगी स्वास्थ्य विभाग की टीम।

मुजफ्फरपुर, जासं। Bihar Panchayat Election 2021: पंचायत चुनाव के लिए जाने वाले दल को कोरोना किट नहीं मिलेगी। अब तक वरीय अधिकारी की ओर से कोई गाइड लाइन नहीं आने से विभाग इस दिशा में अपने स्तर से कार्रवाई कर रहा है। सिविल सर्जन डा.विनय कुमार शर्मा ने बताया कि चुनाव में इस बार कोरोना किट, मास्क, सैनिटाइजर, फेसशील्ड व अन्य आवश्यक सामग्री मतदानकर्मियों को नहीं दी जाएगी। विभाग की ओर से इस दिशा में अबतक कोई दिशा निर्देश नहीं मिला है। उनके स्तर से पंचायत चुनाव को लेकर उपरोक्त सामग्री की खरीद भी नहीं की गई है। 

loksabha election banner

स्वास्थ्य टीम का होगा गठन

सीएस ने बताया कि मतदान को लेकर हर पीएचसी में मेडिकल टीम का गठन किया जाएगा ताकि जरूरत पडऩे पर बूथों पर टीम जा सके। पंचायत चुनाव को लेकर स्वास्थ्य विभाग अपने पूर्व के अनुभवों के आधार पर तत्परतापूर्वक कार्रवाई करेगा। हर स्तर पर स्वास्थ्य संबंधी निगरानी की जाएगी।

मतदान केंद्र पर होगा कोरोना टीकाकरण सेंटर

मुजफ्फरपुर : पंचायत चुनाव को लेकर स्वास्थ्य विभाग हर स्तर पर चौकसी बरत रहा है। मतदान केंद्र पर कोरोना वैक्सीन का टीका दिया जाएगा। सिविल सर्जन डा.विनय कुमार शर्मा ने बताया कि पंचायत चुनाव के दौरान टीकाकरण कार्य बाधित नहीं होगा। अधिक से अधिक लोगों को टीका लगे, इसके लिए तैयारी की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव में बूथों की संख्या का सर्वे किया जा रहा है। कितने केंद्र बनाए जाएंगे इसे लेकर तैयारी की जा रही है। उन्होंने कहा कि टीकाकरण केंद्र पर कितने स्वास्थ्यकर्मी लगेंगे, इसकी भी समीक्षा की जा रही है। हर बूथ पर पहली व दूसरी डोज दी जाएगी।

प्राध्यापकों ने चुनाव से मुक्त करने को सौंपा ज्ञापन

मुजफ्फरपुर : पंचायत चुनाव से मुक्त करने को लेकर विवि के प्राध्यापकों ने बुधवार को कुलपति प्रो.हनुमान प्रसाद पांडेय को ज्ञापन सौंपा। शिक्षक प्रतिनिधियों का एक शिष्टमंडल कुलपति से मिला। इनका कहना था कि सत्र पहले से ही विलंब है और अब परीक्षाएं शुरू हो गई हैं। ऐसे में विवि के सभी प्राध्यापकों को चुनाव में तैनात करना छात्र हित नहीं है। कुलपति को ज्ञापन सौंपने वालों में सिंडिकेट सदस्य डा.हरेंद्र कुमार, बुस्टा सचिव सुनील कुमार सिंह, सीनेटर रमेश गुप्ता, प्रो.जयकांत सिंह, प्रो.संजय कुमार सुमन और कालेज निरीक्षक कला प्रो.प्रमोद कुमार थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.