Move to Jagran APP

Muzaffarpur News: शॉर्ट सर्किट से लगी आग की चपेट में आए एक ही परिवार के 3 लोग जिंदा जले, 15 घर जलकर हुए राख

कथैया थाने की पगहिया पंचायत के माणिकपुर गांव में बुधवार दोपहर बिजली के शार्ट सर्किट से उठी चिंगाई से एक घर में आग लग गई। इससे पिता-पुत्र समेत एक ही परिवार के तीन लोगों की जिंदा जलने से मौत हो गई।

By Lalit Kumar SinghEdited By: Mohit TripathiPublished: Thu, 01 Jun 2023 12:21 AM (IST)Updated: Thu, 01 Jun 2023 12:21 AM (IST)
Muzaffarpur News: शॉर्ट सर्किट से लगी आग की चपेट में आए एक ही परिवार के 3 लोग जिंदा जले, 15 घर जलकर हुए राख
कथैया में शार्ट सर्किट से लगी आग, पिता-पुत्र समेत तीन लोग जिंदा जले।

संवाद सहयोगी, मुजफ्फरपुर: कथैया थाने की पगहिया पंचायत के माणिकपुर गांव में बुधवार दोपहर बिजली के शार्ट सर्किट से उठी चिंगाई से एक घर में आग लग गई। इससे पिता-पुत्र समेत एक ही परिवार के तीन लोगों की जिंदा जलने से मौत हो गई। अग्निशमन दल के आने के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

loksabha election banner

अगलगी की घटना में हुई मौत से आक्रोशित ग्रामीणों ने शव के साथ मोतीपुर-सरैया रोड को जाम कर दिया। बरूराज के पूर्व विधायक नंद कुमार राय ने मौके पर पहुंचकर मोबाइल से बिजली विभाग के एसडीओ ने बात की। इस दौरान एक सप्ताह में जर्जर तार बदलने के आश्वासन पर लोग शांत हुए और सड़क से हटे।

पुलिस ने तीनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए एसकेएमसीएच भेजा। अगलगी की इस घटना में 15 घर जलकर राख हो गए। जानकारी के मुताबिक,  दोपहर करीब दो बजे विद्युत पोल पर शॉर्ट सर्किट से उठी चिंगारी से विनोद राय के घर से आग लग गई। देखते ही देखते आग की लपटों ने राजदेव राय के झोपड़ीनुमा घर को भी चपेट में ले लिया।

अगलगी की इस घटना के समय घर में सो रहे राजदेव राय को बचाने के लिए उसका बेटा टूनटून राय और बेटी मुन्नी देवी घर के अंदर गई, लेकिन बाहर नहीं निकल सकी। इस हादसे में तीनों की जिंदा जलकर मौत हो गई। ग्रामीणों ने बिजली विभाग में फोन कर विद्युत आपूर्ति बंद कराई। इस दौरान मौके पर पहुंचे अग्निशमन विभाग दल द्वारा काफी मशक्कत के बाद काबू पाया जा सका।

आग पर काबू पाने के बाद तीनों शवों को बाहर निकाला गया। घटना से आक्रोशित लोगों ने तीनों शवों को मोतीपुर-सरैया रोड पर रखकर यातायात बाधित कर दिया। जर्जर तार बदलने और मृतकों के स्वजन को मुआवजा देने की मांग को लेकर करीब दो घंटे तक आवागमन बाधित रहा।

थानाध्यक्ष रामनाथ प्रसाद ने बताया कि अगलगी में तीन लोगों की मौत हुई है। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। प्रभारी अंचलाधिकारी रविकांत ने मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली। उन्होंने बताया कि मृतकों के स्वजन को मुआवजा दिया जाएगा। करीब 10 लाख की संपत्ति नष्ट होने का अनुमान है।

क्षति का आकलन कराया जा रहा है। एक मवेशी की भी मौत हो गई, वहीं, चार झुलस गए। अगलगी में राजदेव राय के अलावा दीपनारायण राय, भाग्यनारायण राय, जगन्नाथ राय, दुर्गा महतो, माला देवी, राजकिशोर राय समेत 15 घर जल गए। दो बाइक भी जल गईं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.