Move to Jagran APP

Muzaffarpur: जरूरतमंदों को भोजन, बुजुर्गों को टीकाकरण केंद्र पहुंचा रहे एनसीसी कैडेट

कैडेट एनसीसी उड़ान की सक्रिय इकाई कम्युनिटी ट्रैफिक पुलिस के माध्यम से यह अभियान चला रहे हंै। इनके द्वारा प्रतिदिन 300 जरूरतमंद लोगों को भोजन का पैकेट दिया जा रहा है। इस कार्य में 15 कैडेटों एवं तीन इलेक्ट्रिक गाड़ी को लगाया गया है।

By Ajit KumarEdited By: Published: Wed, 19 May 2021 09:34 AM (IST)Updated: Wed, 19 May 2021 09:34 AM (IST)
Muzaffarpur: जरूरतमंदों को भोजन, बुजुर्गों को टीकाकरण केंद्र पहुंचा रहे एनसीसी कैडेट
अगले सप्ताह से ऑक्सीजन गैस की जरूरतों का पूरा किया जाएगा।

मुजफ्फरपुर, जासं। कोरोना काल में एनसीसी कैडेट जरूरतमंदों तक भोजन पहुंचा रहे हैं। साथ ही वे बुजुर्गों को कोरोना का टीका दिलाने के लिए टीकाकरण केंद्रों तक पहुंचने में मदद कर रहे हैं। कैडेट एनसीसी उड़ान की सक्रिय इकाई कम्युनिटी ट्रैफिक पुलिस के माध्यम से यह अभियान चला रहे हंै। इनके द्वारा प्रतिदिन 300 जरूरतमंद लोगों को भोजन का पैकेट दिया जा रहा है। वृद्ध व्यक्ति जो टीकाकरण सेंटर तक जाने में असमर्थ हैं और लॉकडाउन के कारण यातायात की सुविधा नहीं मिल रही, उनका रजिस्ट्रेशन करा घर से सेंटर तक ऑटो से लाने एवं ले जाने का काम कर रहे हंै। इस कार्य में 15 कैडेटों एवं तीन इलेक्ट्रिक गाड़ी को लगाया गया है। एनसीसी उड़ान के अध्यक्ष धीरज कुमार ने कहा कि अगले सप्ताह से ऑक्सीजन गैस की जरूरतों का पूरा किया जाएगा। इस कार्य के लिए एक कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है जिसका नंबर 7033279101 एवं 0612-2219241 है। इस कार्य को जिला नोडल गुलशन कुमार, रितेश कुमार, रोहित कुमार, प्रभात कुमार, विजयलक्ष्मी, सर्वेश कुमार, दिनकर कुमार, कुंदन कुमार, अमन कुमार, अभिषेक कुमार, कृष्णा कुमार क्रिश, अमरजीत कुमार, नीतीश कुमार एवं आसफा खातून अंजाम दे रहे हंै। मार्गदर्शन एनसीसी के अपर महानिदेशक मेजर जनरल एम. इंद्रबालन कर रहे हंै।

loksabha election banner

वैक्सीन की दूसरी डोज नहीं मिलने से नाराज लोगों ने किया हंगामा

जासं, मुजफ्फरपुर : सदर अस्पताल समेत जिले के कई टीका केंद्रों पर मंगलवार को 60 साल वालों को वैक्सीन की दूसरी डोज नहीं दी गई। इससे नाराज लोगों ने हंगामा किया और लौट गए। बताते हैं कि जिन लोगों ने कोविशील्ड लिया है उनको पहले के शेड्यूल के अनुसार टीका नहीं मिल रहा है। जबकि एसकेएमसीएच में बुजुर्गों को दूसरा डोज दिया गया। कई टीकाकरण केंद्र पर दूसरे डोज का कोरोना टीका नहीं देने से बुजुर्गों ने नाराजगी जताई। बैरिया के संपत कुमार ने बताया कि पहला डोज लेने के बाद बुजुर्गों को 17 मई को दूसरे डोज का टीका लेने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने मैसेज भेजा था। जब वह केंद्र पर पहुंचे तो उन्हें बताया गया कि अब दूसरे डोज का टीका खत्म है। ब्रह्मपुरा के रामू सहनी ने बताया कि अभी टीका नहीं है। दो दिन बाद सबको दूसरे डोज के लिए बुलाने की बात कहकर लौटाया जा रहा है। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. एके पांडेय ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग ने दूसरे डोज का टीका दिया जा रहा है। वैसे लोग हंगामा कर रहे हैं, जिन्हें 28 दिन बाद टीका लेने का मैसेज चला गया है। इसलिए वह केंद्र पर आ गए थे। जब दूसरे डोज का समय आएगा तो टीका अवश्य मिल जाएगा।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.