Move to Jagran APP

Muzaffarpur Nagar Nigam: भुगतान नहीं होने पर ईईएसएल ने ठप किया एलईडी वेपरों का रखरखाव

Muzaffarpur Nagar Nigam खराब वेपरों की मरम्मत नहीं होने से अंधेरे में शहर के कई इलाके। महापौर के पास लंबित है भुगतान की फाइल 63 लाख का होना है भुगतान। एजेंसी का कहना है कि जब तक भुगतान नहीं होगा रखरखाव का काम ठप रहेगा।

By Ajit kumarEdited By: Published: Sat, 16 Jan 2021 09:12 AM (IST)Updated: Sat, 16 Jan 2021 09:12 AM (IST)
Muzaffarpur Nagar Nigam: भुगतान नहीं होने पर ईईएसएल ने ठप किया एलईडी वेपरों का रखरखाव
रखरखाव को लेकर फरवरी 2018 में नगर निगम एवं ईईएसएल के बीच करार हुआ था। फाइल फोटो

मुजफ्फरपुर,जासं। एलईडी स्ट्रीट लाइट के खराब होने से शहर के कई इलाके अंधेरे में हैं। खराब एलईडी के रखरखाव का जिम्मा एनर्जी एफिशिएंसी सर्विस लिमिटेड के पास है, लेकिन भुगतान नहीं होने से एजेंसी ने खराब एलईडी लाइटों की मरम्मत का कार्य ठप कर दिया है। एजेंसी का कहना है कि जब तक भुगतान नहीं होगा, रखरखाव का काम ठप रहेगा। 

loksabha election banner

शहर में एलईडी लाइट लगाने एवं उसके रखरखाव को लेकर फरवरी 2018 में नगर निगम एवं ईईएसएल के बीच करार हुआ था। एजेंसी द्वारा इसके बाद शहर में 14061 एलईडी वेपर लाइट शहर के सभी वार्डों में लगाया गया। लाइट लगाने के बाद एजेंसी उनके रखरखाव का कार्य कर रही थी। इसके बदलने निगम को किश्तों में एजेंसी को 4.47 करोड़ रुपये का भुगतान करना है। नगर आयुक्त ने 63 लाख रुपये के भुगतान का फाइल महापौर के पास भेजा है, लेकिन फाइल महापौर के पास से नहीं आई है जिससे एजेंसी को भुगतान नहीं हो पा रहा है। नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्रेय का कहना है कि महापौर से फाइल मिलने के बाद ही भुगतान किया जा सकता है। वहीं, महापौर सुरेश कुमार का कहना है कि एक सप्ताह पहले उनको फाइल मिली है। अध्ययन कर रहे हंै। एजेंसी ने करार के अनुसार काम पूरा नहीं किया है। अध्ययन के बाद ही फाइल आगे बढ़ाई जाएगी।

निगम कार्यालय में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, अफरातफरी

शुक्रवार की संध्या चार बजे नगर निगम कार्यालय में नगर आयुक्त एवं महापौर कक्ष के बीच खाली पड़े कमरे में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। आग लगने पर चारों तरफ धुआं फैल गया जिससे अफरातफरी मच गई। नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्रेय और महापौर कार्यालय कक्ष से बाहर निकल आए। आग बुझाने के लिए अग्निशमन यंत्र की खोज शुरू हुई तो पता चला कि निगम कार्यालय में एक भी अग्निशमन यंत्र नहीं है। फिर कर्मचारियों ने तत्परता दिखाते हुए बिजली की लाइन काटी गई और आग पर काबू पाया गया। कर्मचारियों की तत्परता से आगे फैल नहीं पाई जिससे किसी प्रकार को नुकसान नहीं हुआ। जिस कमरे में आग लगी वहां वाटर कूलर लगा था जो सालों से खराब है।

निगम कार्यालय में अग्निशमन यंत्र नहीं

निगम कार्यालय में एक भी अग्निशमन यंत्र नहीं है। नगर आयुक्त ने इस पर नाराजगी जताई है। निगम कार्यालय का भवन काफी पुराना है। यहां बिजली वायरिंग भी पूरानी हो चुकी है जिससे हमेशा आग लगने का खतरा बना रहता है। बावजूद आज तक कभी कार्यालय में अग्निशमन यंत्र नहीं रखा गया।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.