Move to Jagran APP

Muzaffarpur municipal elections: पहले चरण के चुनाव में आठ प्रत्याशियों के नामांकन रद

809 प्रत्याशी मैदान में कल तक वापस लिए जा सकेंगे नाम। रविवार को प्रत्याशियों को आवंटित किए जाएंगे चुनाव चिह्न। माना जा रहा है कि इसके बाद चुनाव प्रचार का क्रम तेजी से आरंभ हो जाएगा। पहले चरण के चुनाव में कुल 821 नामांकन हुए थे।

By Ajit KumarEdited By: Published: Fri, 23 Sep 2022 06:53 AM (IST)Updated: Fri, 23 Sep 2022 06:53 AM (IST)
Muzaffarpur municipal elections: पहले चरण के चुनाव में आठ प्रत्याशियों के नामांकन रद
साहेबगंज नगर परिषद, बरूराज नगर पंचायत और सकरा नगर पंचायत से एक-एक आवेदन रद हुए। प्रतीकात्मक फोटो

मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। नगर निकाय के पहले चरण में नामांकन करने वाले प्रत्याशियों के आवेदनों की जांच कर ली गई है। इसमें आठ प्रत्याशियों के आवेदन अस्वीकृत कर दिए गए। अब पहले चरण में 809 प्रत्याशी मैदान में हैं। शनिवार को नाम वापसी की अंतिम तिथि है। इसके बाद ही प्रत्याशियों की संख्या फाइनल होगी। इन प्रत्याशियों को रविवार को चुनाव चिह्न आवंटित कर दिए जाएंगे। विदित हो कि पहले चरण के चुनाव में कुल 821 नामांकन हुए थे। इनमें से चार ने दो बार नामांकन किया था। इस तरह कुल 817 प्रत्याशियों का नामांकन हुआ था। 

loksabha election banner

मीनापुर नगर पंचायत से सर्वाधिक आवेदन अस्वीकृत

आवेदनों की स्क्रूटनी में सभी आवेदन वार्ड पार्षद पद के प्रत्याशियों के अस्वीकृत हुए हैं। इनमें से सर्वाधिक मीनापुर नगर पंचायत के हैं। यहां पार्षद प्रत्याशी के पांच आवेदन रद कर दिए गए। इसके अलावा साहेबगंज नगर परिषद, बरूराज नगर पंचायत और सकरा नगर पंचायत से एक-एक आवेदन रद हुए।

दो जगहों पर दो-दो ईवीएम से हो सकते चुनाव

पहले चरण के चुनाव में मुख्य पार्षद पद के लिए साहेबगंज नगर परिषद एवं उप मुख्य पार्षद पद के लिए सरैया नगर पंचायत में सर्वाधिक उम्मीदवार हैं। शनिवार तक इनमें से किन्हीं की नाम वापसी नहीं हुई तो यहां दो-दो ईवीएम से मतदान कराना पड़ सकता है। साहेबगंज नगर परिषद में मुख्य पार्षद पद के 18 प्रत्याशी हैं। वहीं सरैया नगर पंचायत में उप मुख्य पार्षद पद पर 17 प्रत्याशियों ने नामांकन किया है। 16 से अधिक उम्मीदवारी वाले पद पर दो ईवीएम का उपयोग मतदान के लिए किया जाना है। इसके अलावा मुख्य पार्षद पद के लिए सबसे कम प्रत्याशी तुर्की कुढ़नी में है। यहां महज पांच ने नामांकन किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.