जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर। सावन की दूसरी सोमवारी पर सुबह में बाबा गरीबनाथ का फूलों से भव्य महाश्रृंगार किया गया। कई प्रकार फूल, माला से पूजन के बाद महाआरती की गई। हाईलुकविजन एप पर पहली बार लाखों श्रद्धालुओं ने बाबा गरीबनाथ का आनलाइन दर्शन किया। सुबह करीब 5 बजे पहलेजा से जल लेकर 10-12 की संख्या में श्रद्धालुओं का जत्था मंदिर की ओर बढ़ रहा था, इससे पहले ही पुलिस के जवानों व मंदिर प्रशासन की ओर से तैनात विभिन्न सेवा दलों के कार्यकर्ताओं ने समझाकर वापस भेजा। आसपास की दुकानों को भी प्रशासन के निर्देश के बाद बन्द रखा गया है।

प्रधान पुजारी पंडित विनय पाठक ने बताया कि कोरोना संक्रमण के कारण सरकार व न्यास बोर्ड की ओर से मंत्री खोलने की अनुमति नहीं दी गई है। ऐसे में भक्तों की श्रद्धा को देखते हुए बाबा गरीब नाथ के आनलाइन दर्शन की व्यवस्था मंदिर प्रशासन की ओर से की गई है। भक्त अनावश्यक मंदिर में प्रवेश करने का प्रयास न करें इसके लिए विभिन्न सेवा दलों के 500 से अधिक कार्यकर्ताओं को दो शिफ्ट में लगाया गया है। इसके अलावा पुलिस के जवान और प्रशासन की ओर से तैनात मजिस्ट्रेट निगरानी कर रहे हैं। बताया कि कोरोना काल में घर से ही बाबा भोलेनाथ की पूजा करें सब भक्तों की मनोकामना बाबा पूर्ण करेंगे।

एक दिन पूर्व मुशहरी सीओ ने लोगों से की थी अपील

सावन की पहली सोमवारी पर मंदिर के बाहर उमरी जबरदस्त भीड़ को देखते हुए मुशहरी के सीओ सुधांशु शेखर के नेतृत्व में पुलिस और प्रशासन की टीम ने शहर के विभिन्न इलाकों में माइकिंग कर लोगों से मंदिर के बाहर भीड़ इकट्ठा नहीं करने का आग्रह किया गया था। सोमवार को इसका काफी हद तक असर दिखा। 

Edited By: Ajit Kumar