Move to Jagran APP

Muzaffarpur Junction: डीआरएम ने काम में जंक्शन पर कार्य की विसंगतियों को किया दूर,जनवरी तक पूरा होगा आरआरआइ

Muzaffarpur Junction छठ पर्व के बाद एक माह के लिए प्लेटफार्म संख्या एक के लाइन का नया एप्रोन बनाने के लिए ब्लॉक मिलेगा। एक नंबर लाइन का एप्रोन बनने से छोटा साइडिंग होगा। एक्सप्रेस ट्रेन में पार्सल बैंन को काटना और जोडऩा आसान होगा।

By Ajit KumarEdited By: Published: Thu, 22 Oct 2020 07:51 AM (IST)Updated: Thu, 22 Oct 2020 07:51 AM (IST)
Muzaffarpur Junction: डीआरएम ने काम में जंक्शन पर कार्य की विसंगतियों को किया दूर,जनवरी तक पूरा होगा आरआरआइ
वर्तमान प्लेटफार्म संख्या 5,6,7 पर गाडिय़ों का परिचालन बंद है।

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। Muzaffarpur Junction: सोनपुर मंडल के डीआरएम अनिल कुमार गुप्ता बुधवार को जंक्शन पर पहुंचे। इसके बाद आरआरआइ कार्य का मुआयना किया। इसके बाद वीआइपी कक्ष में ओपन लाइन और निर्माण विभाग के अधिकारियों के बीच बैठक हुई। काम करने में दो विभागों के बीच आई विसंगतियों को बारीकी से सुना। दोनों विभाग के अधिकारियों से बातचीत की। इसके बाद विसंगतियों को दूर किया। दोनों विभाग के बीच कार्य करने पर सहमति बनी। 

loksabha election banner

जारी किए कई निर्देश

डीआरएम ने निर्माण विभाग के अधिकारी से कहा कि छठ पर्व के बाद एक माह के लिए प्लेटफार्म संख्या एक के लाइन का नया एप्रोन बनाने के लिए ब्लॉक मिलेगा। एक नंबर लाइन का एप्रोन बनने से छोटा साइडिंग होगा। एक्सप्रेस ट्रेन में पार्सल बैंन को काटना और जोडऩा आसान होगा। इसी क्रम में डीआरएम ने लाइन संख्या 13 व 14 में बिजली की समस्याओं को बारीकी से सुना। इसके बाद समस्याओं को दूर किया। और निर्माण विभाग को आरआरआई चालू होने से पहले कार्य पूरा करने का आदेश दिया।

अधिकारियों को कड़ी चेतावनी

इसके बाद निर्माण विभाग के के अधिकारियों को कड़ी चेतावनी देते हुए आरआरआई काम से पहले 24 कोच का प्लेटफार्म संख्या 6 और 7 को बनाने का आदेश दिया। जबकि वर्तमान प्लेटफार्म संख्या 5,6,7 पर गाडिय़ों का परिचालन बंद है। लेकिन निर्माण विभाग ने कार्य शुरू नहीं किया। मौके पर कंस्ट्रक्शन विभाग के सीईओ, एडीआरएम अरुण कुमार यादव, सीनियर डीएम राजीव रंजन सीनियर डीएन मिंटू कुमार, डिप्टी चीफ इंजीनियर आरएन प्रसाद, सीनियर डीएसटी सुमंत लाल, क्षेत्रीय प्रबंधक एके पांडेय, स्टेशन प्रबंधक प्रियदर्शी राजीव, डिप्टी एसएस आमोद कुमार, कुमार,यातायात निरीक्षक सुधीर कुमार सिंह और नवीन कुमार मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.