Move to Jagran APP

Muzaffarpur News : नववर्ष के आयोजन पर भी कोरोना का साया, नहीं खुलेगा जुब्बा सहनी पार्क

कोविड-19 के संक्रमण से बचाव को लेकर गृह मंत्रालय की ओर से जारी निर्देश के आलोक में शहर का महत्वपूर्ण पिकनिक स्थल जुब्बा सहनी पार्क एक जनवरी को नहीं खुलेगा। एसडीओ पूर्वी डॉ. कुंदन कुमार ने पार्क को आम नागरिकों के लिए खोलने को लेकर सहमति नहीं दी।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Published: Thu, 31 Dec 2020 10:37 PM (IST)Updated: Thu, 31 Dec 2020 10:37 PM (IST)
Muzaffarpur News : नववर्ष के आयोजन पर भी कोरोना का साया, नहीं खुलेगा जुब्बा सहनी पार्क
नगर आयुक्त के पार्क को खोलने के प्रस्ताव को एसडीएम की हरी झंडी नहीं

 मुजफ्फरपुर, जासं । कोरोना से जूझते वर्ष 2020 बीत गया। मगर, नववर्ष का आयोजन भी कोरोना के साये के बीच फीका ही रहेगा। कोविड-19 के संक्रमण से बचाव को लेकर गृह मंत्रालय की ओर से जारी निर्देश के आलोक में शहर का महत्वपूर्ण पिकनिक स्थल जुब्बा सहनी पार्क एक जनवरी को नहीं खुलेगा। एसडीओ पूर्वी डॉ. कुंदन कुमार ने पार्क को आम नागरिकों के लिए खोलने को लेकर सहमति नहीं दी।मालूम हो कि नगर आयुक्त ने एक जनवरी को जुब्बा सहनी पार्क खोलने के संबंध में एसडीओ पूर्वी को पत्र भेजा था। उन्होंने कहा था कि पार्क को आंशिक रूप से खोला जाना है। पार्क में विधि व्यवस्था के लिए पर्याप्त संख्या में पुलिस बल के साथ दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति को कहा था। इसके जवाब में एसडीओ पूर्वी ने कहा कि गृह मंत्रालय के निर्देश के आलोक में ऐसा किया जाना संभव प्रतीत नहीं होता है। एक जनवरी को पार्क को खोलना जन मानस के स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से श्रेयस्कर नहीं होगा। 

loksabha election banner

 जिले में नावों के परिचालन पर रोक

एक जनवरी को जिले में नौका परिचालन पर रोक रहेगी। इस संबंध में डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने आदेश जारी किया है। दोनों एसडीओ, सभी पुलिस उपाधीक्षक व अंचल अधिकारी को जारी पत्र में डीएम ने कहा कि नदी पार कर दियारा क्षेत्र में जाकर लोग पिकनिक मनाते हैं। लोगों की भीड़ को देखते हुए नाविक क्षमता से अधिक लोगों को नाव पर चढ़ा लिया जाता है। इससे दुर्घटना की आशंका बढ़ जाती है। इस स्थिति में विधि व्यवस्था की समस्या उत्पन्न हो सकती है। साथ ही कोविड-19 को देखते हुए फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाना भी जरूरी है। इसे देखते हुए एक जनवरी को जिले में सभी जगह नौका परिचालन बंद किया जाए।

धर्मस्थल व पार्क में मजिस्ट्रेट तैनात

नववर्ष पर प्रमुख धर्मस्थलों व जुब्बा सहनी पार्क में भीड़-भाड़ को लेकर मजिस्ट्रेटों की तैनाती की गई है। एसडीओ पूर्वी ने आदेश जारी कर जुब्बा सहनी पार्क व बाबा गरीबनाथ मंदिर में दो मजिस्ट्रेटों की तैनाती का आदेश दिया है। इसके अलावा देवी मंदिर, बगलामुख व चामुंडा स्थान, कटरा में एक-एक मजिस्ट्रेट तैनात रहेंगे। एसडीओ ने सभी मजिस्ट्रेटों को किसी तरह की अप्रिय घटना की सूचना से तुरंत डीएम व उन्हें देने को कहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.