Move to Jagran APP

प्रेग्नेंट होने के बाद भी पुणे भेजी गई कविता...मुजफ्फरपुर की महिला सिपाही की मौत मामले में सामने आया बड़ा सच

Muzaffarpur female constable death प्रेग्नेंट होने की वजह से बीमार चल रही थी कविता। चार पुरुष अधिकारियों के साथ अकेली होने की वजह से भी असहज महसूस कर थी। घटना से पहले फोन पर पति से खाने-रहने की परेशानी की थी चर्चा।

By Ajit KumarEdited By: Published: Wed, 17 Aug 2022 12:08 PM (IST)Updated: Wed, 17 Aug 2022 12:08 PM (IST)
प्रेग्नेंट होने के बाद भी पुणे भेजी गई कविता...मुजफ्फरपुर की महिला सिपाही की मौत मामले में सामने आया बड़ा सच
कविता को इंसाफ दिलाने की मुहिम हुई और तेज। फाइल फोटो

मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। शहर के ब्रह्मपुरा थाना में तैनात महिला सिपाही की पुणे में हुई मौत मामले में अब हर दिन नई जानकारी सामने आ रही है। पुणे से उसके शव के साथ मुजफ्फरपुर पुलिस लाइन पहुंचे उसके पति ने बतया कि वह डेढ़ माह की प्रेग्नेंट थी। इसकी वजह से लगातार बीमार रहती थी। बावजूद इसका कमान काट दिया गया और चार पुरुष पुलिस अधिकारियों के साथ पुणे भेज दिया गया। अकेली महिला होने की वजह से भी वह असहज महसूस कर रही थी। इतना ही नहीं उसे वहां खाने और रहने में भी असुविधा हो रही थी।

loksabha election banner
  • - डेढ़ महीने की गर्भवती थी कविता, बीमार रहने के बाद भी उसे ड्यूटी पर जाने के लिए जबरन कमान काटकर भेजा गया
  • - महिला सिपाही की मौत पर पति ने उठाया सवाल, कहा - पलंग से सटा था पैर, ऐसे में खुदकुशी कैसे
  • - पुणे से शव लेकर पहुंचे स्वजन के गुस्से का पुलिस पदाधिकारियों को करना पड़ा सामना

असहज महसूस कर रही थी

मृत महिला सिपाही के पति भूपेंद्र ने पुणे से यहां पहुंचने के बाद बताया कि उसे न तो पुणे की पुलिस सहयोग कर रही और न ही मुजफ्फरपुर की। जिस तरह की तस्वीर पुणे की पुलिस ने दिखाई है उससे यह नहीं लगता है कि सुसाइड का मामला है। पैर पलंग से टच हो रहा है। ऐसी स्थिति में खुदकुशी कैसे हो सकता है? उन्होंने कहा कि इस घटना से पहले करीब एक घंटे तक हमारी बातचीत हुई थी। इसमें वह कहीं से भी कमजोर नहीं लग रही थी। चार पुरुषों के बीच अकेली महिला होने तथा रहने और खाने की परेशानी की चर्चा की थी, लेकिन मैंने उसे समझा दिया था।

पुणे पुलिस ने दर्ज किया बयान

उन्होंने कहा कि हमलोगों के पहुंचने से पहले ही लाश को होटल के कमरे से निकाल लिया गया था। इसका कोई वीडियो भी तैयार नहीं किया गया है। पुणे की पुलिस ने मेरा या मेरे पिता का बयान भी दर्ज नहीं कराया। वहीं दूसरी ओर कविता के ससुर ने भी हत्या की आशंका प्रकट की है। उन्होंने पुलिस की कार्य संस्कृति को लेकर भी असंतोष प्रकट किया। वहीं कविता के साथी जवान इस मौके पर भावुक नजर आ रहे थे। 94 लाख की धोखाधड़ी व गबन के मामले में आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर ब्रह्मपुरा थाने की पुलिस टीम पुणे गई थी। उसी दौरान पुणे के एक होटल में महिला सिपाही का फंदे से लटका शव मिला था।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.