Move to Jagran APP

मुजफ्फरपुर से 50 लाख लूट में कई जगहों पर छापेमारी, चार संदिग्धों से पूछताछ

Muzaffarpur loot बीबीगंज में गिट्टी कारोबारी के घर 50 लाख की लूट मामले में तीसरे दिन भी पुलिस खाली हाथ। सीसी कैमरे में संदिग्ध का तस्वीर मिला कैद लूटे गए मोबाइल का अंतिम लोकेशन दामोदरपुर में मिला। अब बंद बता रहा मोबाइल

By Ajit KumarEdited By: Published: Sat, 13 Aug 2022 08:28 AM (IST)Updated: Sat, 13 Aug 2022 08:28 AM (IST)
मुजफ्फरपुर से 50 लाख लूट में कई जगहों पर छापेमारी, चार संदिग्धों से पूछताछ
छापेमारी में और दो संदिग्धों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। Demo Pic

मुजफ्फरपुर, जासं। शहर के बीबीगंज में गिट्टी कारोबारी सविता रंजन के घर से 50 लाख लूट मामले में संदेह के घेरे में आए दो लुटेरों की गिरफ्तारी को शुक्रवार को कई जगहों पर छापेमारी की गई, लेकिन किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी। नगर डीएसपी रामनरेश पासवान ने बताया कि कई बिंदुओं पर जांच कर कार्रवाई चल रही है। हालांकि इन सभी के बीच तीसरे दिन भी सदर थाने की पुलिस खाली हाथ है। पुलिस का कहना है कि हाल ही में जेल से निकले संदिग्ध ब्रजेश कुमार उर्फ अंडा व उसके साथी देवा कुमार उर्फ राजू की संलिप्तता सामने आने पर उसकी तलाश तेज कर दी गई है। हालांकि वे दोनों घटना के बाद से फरार है।

loksabha election banner

पुलिस को हाथ लगी लुटेरों की तस्वीर

मामले में सदर थाने की पुलिस ने कांटी, अहियापुर व करजा थाने की पुलिस से भी संपर्क स्थापित किया है। जांच के दौरान विशेष टीम को बीबीगंज के एक मकान में लगे सीसी कैमरे में इन दोनों संदिग्ध लुटेरों की तस्वीर कैद मिला है। इससे पीडि़त परिवार से उसकी पहचान भी कराई गई है। इस बीच विभिन्न जगहों पर की गई छापेमारी में और दो संदिग्धों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। इसके पूर्व गुरुवार को भी दो संदिग्धों को पुलिस ने हिरासत में लिया था। कहा कि इन सभी की गतिविधि संदिग्ध रहा है। इसके मददेनजर अभी इसकी संलिप्तता पर जांच चल रही है।

चायपत्ती बेचने के बहाने लूट

पुलिस का कहना है कि कारोबारी के घर लूट को अंजाम देने के बाद दोनों अपराधी हाइवे पार कर दामोदरपुर पहुंचे थे। दूसरी ओर कारोबारी के घर से लूटी गई मोबाइल का अंतिम लोकेशन भी कांटी के दामोदरपुर नूनफर इलाके में मिला है। हालांकि इसके बाद से लूटी गई मोबाइल बंद बता रहा है। सदर थानाध्यक्ष सत्येंद्र मिश्रा ने बताया कि कार्रवाई चल रही है। जल्द ही सब पकड़े जाएंगे। मालूम हो कि बुधवार की दोपहर चायपत्ती बेचने आए दो अपराधियों द्वारा चाकू के बल पर गिट्टी कारोबारी के पुत्र शिवम रंजन को बंधक बनाकर घर से 10 लाख नगदी व 40 लाख के जेवर व कई महत्वपूर्ण कागजात लूट लिए गए थे।

कागज लूटने से उठ रहे सवाल

पुलिस का कहना है कि अक्सर लूट में जेवर व नकदी लूटा जाता है। इस घटना में कागजात भी लूटकर ले जाने की बात बताया गया है। ऐसे में कारोबारी का किसी से विवाद व अन्य बिंदुओं पर भी जांच की जा रही है, ताकि यह पता चल सके कि कागज लूटकर ले जाने से किसको फायदा हो सकता है। इसके लिए पुलिस कारोबारी के नजदीकियों से भी पूछताछ करेगी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.