मुजफ्फरपुर, जेएनएन। ब्रह्मपुरा ज्ञानलोक मोहल्ले में सेवानिवृत्त एआइजीआर अजय कुमार शर्मा और उनकी पत्नी रेणु देवी के हत्यारों ने खून लगे हथौड़े को एक नाली में फेंक दिया था। उक्त बातों की जानकारी पुलिस पूछताछ में हत्यारों से लगी है। दंपती का मोबाइल भी फेंकने की बात बता रहा है। लेकिन, कहां फेंका, इसकी स्पष्ट जानकारी हत्यारा नहीं दे रहा है।

नाली में फेंका हथौड़ा

पूछताछ के आधार पर मंगलवार रात मजदूरों को बुलाकर चांदनी चौक और संजय सिनेमा रोड स्थित नालों में खून लगे हथौड़े की खोजबीन की गई। हत्यारों ने हत्या के बाद हथौड़ा को रात में ही नाली में फेंकने की बात पुलिस को बताई। लेकिन, इसकी स्पष्ट जगह नहीं बता पा रहा है। सघन पूछताछ करने पर हत्यारों ने कहा कि घटना के बाद काफी घबराया हुआ था। हथौड़े को नाली में फेंका था। लेकिन, स्पष्ट जगह उसे याद नहीं है।

पुलिस को दिग्भ्रमित करने का प्रयास

पुलिस का कहना है कि हत्यारा काफी शातिर है। वह मनगढ़ंत कहानियां रच पुलिस को दिग्भ्रमित करने का प्रयास कर रहा है। हत्या में इस्तेमाल हथौड़े के बारे में पूछताछ कर स्पष्ट जगह पता किया जा रहा है। हालांकि, इस पूरे मामले में वरीय अधिकारियों की तरफ से पुष्टि नहीं की गई है। कार्रवाई चलने और शीघ्र उद्भेदन होने की बात बताई है।

प्रॉपर्टी डीलर की हो रही खोज

हत्यारों ने पुलिस पूछताछ में एक प्रॉपर्टी डीलर की संलिप्तता की बात बताई है। लेकिन, उसका नाम नहीं बताया। कहा कि एक बार ही बिचौलिए के माध्यम से उनलोगों की मुलाकात प्रॉपर्टी डीलर से रात के समय हुई थी। उसने चेहरे पर हल्की दाढ़ी रखी हुई थी। लंबे कद का था और गले में सोने की मोटी चेन पहन रखी थी। कांटी इलाके में एक चाय-नाश्ते की दुकान पर रात में करीब आठ बजे बिचौलिए ने उससे मुलाकात कराई थी। उसी दौरान हत्या करने की डील तय हुई थी। इसके बाद से वे लोग कभी प्रॉपर्टी डीलर के संपर्क में नहीं आए।

जेल से निकला है बिचौलिया

पुलिस पूछताछ में पता लगा कि हत्या की घटना में डील तय कराने में शामिल बिचौलिया भी अपराधी प्रवृति का है। वह एक माह पूर्व जेल से निकला था। हत्या की घटना के बाद वह भी फरार है। कहा जा रहा है कि डील फाइनल कराने के लिए उसने एक लाख रुपये लिए थे। उसके भी जिला से बाहर भाग निकलने की बात सामने आई है।

 

Posted By: Ajit Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस