मुजफ्फरपुर, जेएनएन। जिला अंतर्गत कुढ़नी थाना क्षेत्र के केरमा गाव में बुधवार की रात मात्र चार इंच जमीन की खातिर भाई ने सगे भाई पर ईंट व लाठी से हमला करके गंभीर रूप से जख्मी कर दिया। अस्पताल ले जाने के दौरान उसने रास्ते में दम तोड़ दिया।

यह है मामला

बताया जाता है कि मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत पंचायत के वार्ड नंबर 11 में नल-जल का पाइप बिछाने का काम चल रहा था। उसी दौरान पाइप मृतक रामबाबू साह के दरवाजे से होकर गुजरनी थी। नाली से बचाते हुए कपड़े सूखाने को लगे बास-बल्ले को चार-पाच इंच हटाने को उत्पन्न विवाद में मारपीट होने लगी। इसे लेकर छोटे भाई ने रामबाबू साह पर ताबड़तोड़ ईट-बांस से हमला कर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया। मौके पर मौजूद परिजन उसे अस्पताल ले जाने लगे, लेकिन दौरान रास्ते में ही उसकी मौत हो गई।

सभी की आंखें हो उठीं नम 

 पोस्टमार्टम के बाद शव गाव आते ही कोहराम मच गया। उनके छोटे-छोटे बच्चों के क्रंदन सुनकर सभी की आंखें नम हो उठीं। को देख नमी ऑखों से उनके जि़न्दगी में अंधेरा होने की बात कह रहे थे। गांव के ही श्मशान घाट पर शव का दाह- संस्कार कर दिया गया। मृतक रामबाबू साह की पत्नी बेबी देवी के आवेदन पर पुलिस ने मृतक के भाई वार्ड सदस्य संजय साह, विनोद साह समेत पाच लोगों को आरोपित किया है। इस संबंध में कुढ़नी थानाध्यक्ष अरविंद प्रसाद ने बताया कि मृतक के परिजन ने अपने भाई समेत पांच को आरोपित किया है। सभी घर छोड़कर फरार बताए गए हैं।

बेटी की शादी का सपना रह गया अधूरा

मृतक की पत्नी बेबी देवी शव से लिपट बेटी दिव्या की शादी की तैयारी व पुत्र-पुत्री के भरण-पोषण के बारे में कहते बिलख रही थी। वहीं, अपने पति के काम से जल्दी लौटने का हवाला देते हुए मौत का आमंत्रण बता रही थी। मृतक की बड़ी पुत्री दिव्या, छोटे पुत्र ऋतिक व रौशन को शव से लिपटे देख चीत्कार मार कर रोने लगी। वहीं, बार-बार बेसुध हो जा रही थी जिसे ग्रामीण महिलाएं संभाल रही थीं। ग्रामीणों ने दोषियों को सजा दिलाने की माग पुलिस प्रशासन से की है।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस