Move to Jagran APP

B.R Ambedkar University : स्नातक में अबतक एक लाख 25 हजार से अधिक रजिस्ट्रेशन, आठ दिन समय और शेष

B.R Ambedkar University 15 अगस्त तक होना है नामांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन। अगले सप्ताह नामांकन कमेटी की बैठक में सीट पर बन सकती बात।

By Ajit KumarEdited By: Published: Fri, 07 Aug 2020 07:06 PM (IST)Updated: Fri, 07 Aug 2020 07:06 PM (IST)
B.R Ambedkar University : स्नातक में अबतक एक लाख 25 हजार से अधिक रजिस्ट्रेशन, आठ दिन समय और शेष
B.R Ambedkar University : स्नातक में अबतक एक लाख 25 हजार से अधिक रजिस्ट्रेशन, आठ दिन समय और शेष

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के विभिन्न कॉलेजों में स्नातक में कितने सीटों पर नामांकन होगा, अबतक इसपर निर्णय नहीं हो सका है। विवि के यूएमआइएस पोर्टल पर पिछले वर्ष निर्धारित एक लाख सात हजार सीट के अनुसार ही आवेदन लिया जा रहा है। उम्मीद है कि अगले सप्ताह विवि में नामांकन कमेटी की बैठक होगी। इसमें सीट पर फैसला लिया जाएगा। उसको राजभवन भेजकर वहां से भी स्वीकृति ली जाएगी। विवि के अधिकारियों ने बताया कि स्नातक में सीट से अधिक नामांकन नहीं हो, इसको लेकर विवि की ओर से यह पहल की गई है। इसको लेकर सभी कॉलेजों से पिछले वर्ष किस विषय में कितने सीट पर नामांकन लिया गया है, इसकी सूची पहले ही मंगाई जा चुकी है। अब विवि को इसपर फैसला लेना है।

loksabha election banner

अबतक स्नातक में 70 हजार से अधिक आवेदन

स्नातक में नामांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन के लिए आठ दिन समय और शेष रह गया है। अबतक नामांकन के लिए लगभग एक लाख 25 हजार से अधिक छात्र-छात्राओं ने पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन किया है। जबकि, इसमें से करीब 70 हजार विद्यार्थियों ने फी के साथ फाइनल फॉर्म भरकर जमा कर दिया है। लगभग प्रतिदिन 10 हजार रजिस्ट्रेशन और पांच से छह हजार फॉर्म भरे जा रहे हैं। डीएसडब्ल्यू डॉ.अभय कुमार ङ्क्षसह ने बताया कि 15 अगस्त के बाद स्नातक के मेरिट लिस्ट जारी करने की प्रक्रिया शुरू होगी। विद्यार्थी 15 अगस्त से पहले हर हाल में ऑनलाइन फॉर्म भर लें।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.