Move to Jagran APP

सकरा में बांसबाड़ी में फेंके मिले सौ से अधिक मतदाता पहचान पत्र

सकरा प्रखंड की सिराजाबाद पंचायत के वार्ड नंबर 11 स्थित बासबाड़ी के समीप बड़ी संख्या में मतदाता पहचान पत्र फेंके मिले।

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Aug 2020 01:33 AM (IST)Updated: Sun, 23 Aug 2020 01:33 AM (IST)
सकरा में बांसबाड़ी में फेंके मिले सौ से अधिक मतदाता पहचान पत्र
सकरा में बांसबाड़ी में फेंके मिले सौ से अधिक मतदाता पहचान पत्र

मुजफ्फरपुर। सकरा प्रखंड की सिराजाबाद पंचायत के वार्ड नंबर 11 स्थित बासबाड़ी के समीप बड़ी संख्या में मतदाता पहचान पत्र फेंके मिले। इसकी सूचना से गाव में सनसनी फैल गई। सूचना पर पहुंचे मुखिया पति धर्मेन्द्र कुमार सुमन कुछ मतदाता पहचान पत्र को उठाकर ले आए। उन्होंने बताया कि बासबाड़ी के पास बाढ़ के पानी में डेढ़ सौ से अधिक मतदाता पहचान पत्र फेंका हुआ है। पानी किनारे से दो दर्जन पहचान पत्र को लाया गया है और शेष अभी पानी में ही पड़ा है। मामले को लेकर सोमवार को सकरा बीडीओ को लिखित पत्र मुखिया के ओर से दिया जाएगा। विधानसभा चुनाव से पहले बड़ी संख्या में मतदाता पहचान पत्र फेंकने का मामला गंभीर है। इधर, सकरा बीडीओ आनंद मोहन ने बताया कि अबतक इसकी सूचना नहीं मिली है लेकिन मामला गंभीर हैं। वे खुद इसकी जाच करेंगे।

loksabha election banner

जिले के 4694 मतदान केंद्रों पर डाले जाएंगे वोट कोरोना काल में नियत समय पर विधानसभा चुनाव कराने को लेकर आयोग की तरफ से पूरी कवायद चल रही है। इसके तहत सभी बिंदुओं पर प्रशासनिक तैयारी तेज गति से की जा रही है। संक्रमण से बचाव को लेकर इस बार के चुनाव के लिए बूथों की संख्या बढ़ाई गई है, ताकि बूथों पर भीड़ नहीं लगे। जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी संजय कुमार मिश्रा ने बताया कि पूर्व से जिले में 3225 मतदान केंद्र थे। लेकिन आयोग के निर्देश के अनुसार जहां एक हजार से अधिक मतदाता है उन बूथों पर सहायक मतदान केंद्र बनाए गए है। इसके तहत जिले में 1469 सहायक मतदान केंद्र बनाए गए हैं। इन सभी के बारे में सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ गत दिनों बैठक कर अवगत भी कराया जा चुका है। जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि मतदान के दौरान संक्रमण से बचाव को लेकर निर्धारित मापदंड का पूरी तरह से अनुपालन कराया जाएगा। जिसके तहत मास्क का इस्तेमाल व शारीरिक दूरी बनाकर वोट डाले जाएंगे। सभी मतदान केंद्रों पर सैनिटाइजर की व्यवस्था की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.