समस्तीपुर, जेएनएन। सरहद पर दुश्मनों से देश की रक्षा के लिए हम संकल्पित हैं। भारत की ओर कोई गलत नीयत से आंख उठाकर देखेगा तो उसे जहन्नुम में पहुंचाने के लिए हमारी फौज तैयार है। ये बातें केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने कहीं। वे रविवार को पटोरी में भगत सिंह चौक पर उनकी प्रतिमा के शिलान्यास के बाद संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि हम देश के स्वाभिमान की रक्षा के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर कर देने के संकल्प के साथ आगे बढ़ रहे। उन्होंने कहा कि सबका विकास और सबका विश्वास हमारा मुख्य उद्देश्य है। इसमें सामाजिक विद्वेष फैलाने वालों की कोई जगह नहीं है। पूरे विश्व में भारत अब तेजी से आगे बढ़ रहा है। हमें आज की परिस्थिति में भी भगत सिंह जैसे महापुरुषों से प्रेरणा लेकर देश विरोधी ताकतों से लड़ना है। देश के सर्वांगीण विकास में कंधे से कंधा मिलाकर आगे बढ़ना है।

कहा कि जब-जब देश पर समस्याएं आती हैं तब-तब भगतसिंह जैसे महापुरुषों का अवतरण होता है। यदि देश का बंटवारा नहीं हुआ होता तो हम आज विश्व की सबसे बड़ी शक्ति होते। इसके बावजूद भारत की प्रगति से यह दिख रहा कि यह शीघ्र ही विश्व गुरु बनेगा और पूरी दुनिया को भाईचारा की राह दिखाएगा। 

Posted By: Ajit Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस