Move to Jagran APP

देर से जारी हुई इंटर में नामांकन के लिए मेधा सूची, पहले दिन अधिकतर कॉलेजों में शुरू नहीं हो सकी प्रक्रिया

कई कॉलेजों में नामांकन की ऑनलाइन सुविधा। कॉलेजों में इंटर में दाखिला लेने के लिए अंकपत्र प्रमाणपत्र और एसएलसी के लिए पहुंचे विद्यार्थी।

By Ajit KumarEdited By: Published: Fri, 07 Aug 2020 10:17 PM (IST)Updated: Fri, 07 Aug 2020 10:17 PM (IST)
देर से जारी हुई इंटर में नामांकन के लिए मेधा सूची, पहले दिन अधिकतर कॉलेजों में शुरू नहीं हो सकी प्रक्रिया
देर से जारी हुई इंटर में नामांकन के लिए मेधा सूची, पहले दिन अधिकतर कॉलेजों में शुरू नहीं हो सकी प्रक्रिया

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से शुक्रवार को इंटर में नामांकन के लिए पहली मेधा सूची देर से जारी की गई। इससे पहले दिन अधिकतर कॉलेजों और प्लस टू स्कूलों में नामांकन की प्रक्रिया शुरू नहीं हो सकी। कुछ संस्थानों में नामांकन का खाता खुला। कॉलेज और स्कूलों में इंटर में दाखिला लेने के लिए अंकपत्र, प्रमाणपत्र और एसएलसी के लिए विद्यार्थी पहुंचे थे।

loksabha election banner

ऑनलाइन नामांकन की सुविधा

अनुमान है कि शनिवार से नामांकन में तेजी आएगी। कैंपस में भीड़ नहीं लगे इसके लिए एलएस कॉलेज, एमडीडीएम कॉलेज समेत कई संस्थानों ने ऑनलाइन नामांकन की सुविधा दी है। हालांकि, प्रमाणपत्र के लिए पहुंचे विद्यार्थियों को जलजमाव से परेशानियों का सामना करना पड़ा। एलएस कॉलेज के प्राचार्य डॉ.ओमप्रकाश राय, एसएनएस कॉलेज के प्राचार्य डॉ.सुबोध सिन्हा, एमडीडीएम कॉलेज की प्राचार्य डॉ.कनुप्रिया और आरडीएस कॉलेज के प्राचार्य डॉ.ओपी ङ्क्षसह ने कहा कि दोपहर बाद मेधा सूची जारी की गई। वहीं, विद्यार्थियों के पास नामांकन के लिए आवश्यक दस्तावेज भी रखना जरूरी है। ऐसे में शनिवार से नामांकन की गति बढऩे का अनुमान है। संक्रमण को देखते हुए कुछ संस्थानों ने शारीरिक दूरी के पालन के लिए अलग-अलग काउंटर खोले हैं।

नामांकन के लिए ये कागजात जरूरी

दसवीं का अंकपत्र, एडमिट कार्ड व एसएलसी, रजिस्ट्रेशन, जाति प्रमाणपत्र (जो इसके योग्य हों), आधार कार्ड और पांच फोटो के साथ ही अन्य आवश्यक जानकारी। इसके अलावा दूसरे बोर्ड के विद्यार्थियों को अपना माइग्रेशन भी अपलोड करना होगा या फॉर्म के साथ जमा करना होगा।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.