Move to Jagran APP

Darbhanga Weather Update: दरभंगा में लुढका पारा, कोहरे के कारण सड़कों पर चलना मुश्किल, बढ़ी परेशानी

Darbhanga Weather Update स्टेशन पर ठंड़ से ठिठुरते नजर आए साधन विहीन आदमी अलाव का इंतजाम नहीं । मौसम विशेषज्ञों का मानना है कि पूरे महीने न्यूूनतम तापमान आठ से नौ डिग्री के बीच रहने की संभावना है।

By Ajit kumarEdited By: Published: Mon, 18 Jan 2021 09:53 AM (IST)Updated: Mon, 18 Jan 2021 10:28 AM (IST)
Darbhanga Weather Update: दरभंगा में लुढका पारा, कोहरे के कारण सड़कों पर चलना मुश्किल, बढ़ी परेशानी
अचानक बढ़ी ठंड से एक बार फिर से गर्म कपड़ों का बाजार गुलजार हो गया है। फाइल फोटो

दरभंगा, जागरण। पिछले करीब एक हफ्ते से चल रही पछिया हवा ने कनकनी बढ़ा रखी है। उपर से इससे जनजीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त है। पारा लुढककर न्यूनतम नौ डिग्री तक पहुंच गया है। मौसम विशेषज्ञों का मानना है कि पूरे महीने न्यूूनतम तापमान आठ से नौ डिग्री के बीच रहने की संभावना है। सोमवार की सुबह कोहरा के कारण लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो गया है। ठंड व कनकनी के कारण लोग अपने घरों से सुबह के वक्त निकले लेकिन, तत्काल वापस लौट गए।

loksabha election banner

अचानक बढ़ी ठंड से एक बार फिर से गर्म कपड़ों का बाजार गुलजार हो गया है। इलेक्ट्रॉनिक दुकानों पर हीटर, गीजर सहित अन्य उपकरण खरीदने की होड़ लग गई है। लोग ठंड से बचने के रजाई आदि की खरीदारी में लगे है। हालांकि, रविवार को दोपहर में माैसम थोड़ा साफ रहने से लोगों को थोड़ी सी राहत जरूर मिली थी। प्रशासनिक स्तर पर अलाव की व्यवस्था नहीं रहने के गरीबों को ठंड से ठिठुरना पड़ रहा है। खासकर रेलवे स्टेशन पर लोग ठंड की मार झेलने को मजबूर दिखे। इधर, ठंड से बचने के लिए पूरे दिन लोग जैकेट पहने नजर आते है। इस ठंड में खासकर बुजुर्ग और छोटे बच्चे को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है। ये लोग पूरे दिन घरों में ही कैद रहते है। बदलते मौसम में चिकित्सक लोगों को अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखने की सलाह दे रहे है। ठंड को देखते हुए वायरल फीवर, कोल्ड डायरिया, खांसी और सर्दी जुकाम जैसी बीमारी से सतर्क रहने को कह रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.