Move to Jagran APP

Bihar Election 2020: चुनाव को लेकर इंडो-नेपाल के अधिकारियों ने की बैठक, संदिग्धों पर रहेगी नजर, बढ़ाई जाएगी सतर्कता

Bihar Election 2020 विधान सभा व लोकसभा उपचुनाव को लेकर इंडो-नेपाल के अधिकारियों की बैठक। शराब के धंधेबाजों के खिलाफ चलेगा अभियान। बॉर्डर से सटे कई ऐसे बूथ हैं। जो अति संवेदनशील है। यहां बड़ी संख्या में जवानों को तैनात किया जाएगा।

By Murari KumarEdited By: Published: Wed, 30 Sep 2020 04:51 PM (IST)Updated: Wed, 30 Sep 2020 04:51 PM (IST)
Bihar Election 2020: चुनाव को लेकर  इंडो-नेपाल के अधिकारियों ने की बैठक, संदिग्धों पर रहेगी नजर, बढ़ाई जाएगी सतर्कता
चुनाव को लेकर इंडो-नेपाल के अधिकारियों की बैठक

पश्चिम चंपारण, जेएनएन। विधान सभा चुनाव व लोकसभा उप चुनाव को लेकर बुधवार को इंडो-नेपाल के अधिकारियों की बैठक भारत-नेपाल सीमा से सटे वाल्मीकिनगर के गंडक बराज चेक पोस्ट परिसर में हुई।

prime article banner

बैठक के बाबत एसएसबी के कमांडेंट राजेंद्र भारद्वाज ने बताया कि आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर इंडो-नेपाल की खुली सीमा को लेकर अक्सर तस्करी का अंदेशा लगा रहता है । कहीं कोई संदिग्ध चुनाव के दौरान प्रवेश न कर जाए। इसको लेकर सीमा पर तैनात जवान बेहद सतर्क हैं। सतर्कता बढ़ा दी गई है। उन्होंने बताया कि बार्डर की सुरक्षा, घुसपैठ एवं आपसी समन्वय से अपराध रोकने को लेकर सहमति बनी। बैठक में दोनों देशों के अधिकारियों ने बिहार में होने वाली विधानसभा चुनाव को लेकर कई आवश्यक बिंदुओं पर विचार विमर्श किया। 

असामाजिक तत्व चुनाव में अपने नापाक इरादों को अंजाम देकर बॉर्डर पार नहीं कर जाएं। इसको लेकर बॉर्डर सील रहेगा। हालांकि, कोरोना वायरस को लेकर इन दिनों इंडो- नेपाल बार्डर पहले से ही सील है। साथ ही गश्त बढ़ा दी गई है। ताकि असामाजिक तत्व घुसपैठ नहीं कर सके। 

शराब धंधेबाजों के खिलाफ चलेगा अभियान

चुनाव में शराब की मांग की संभावना को देखते हुए एसएसबी ने शराब धंधेबाजों के खिलाफ शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। वहीं पुलिस सूचना तंत्र को और मजबूत कर धंधेबाजों के विरुद्ध शिकंजा शुरू कर दी है।

अतिसंवेदनशील बूथों पर तैनात रहेंगे जवान

बॉर्डर से सटे कई ऐसे बूथ हैं। जो अति संवेदनशील है। यहां बड़ी संख्या में जवानों को तैनात किया जाएगा। विधानसभा चुनावों को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न करवाने के लिए प्रशासन के द्वारा नेपाल सीमा पर बने बॉर्डर को सील कर दिया जाएगा। मतदान के सफल संपादन और असामाजिक गतिविधियों, कानून और शांति व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए किसी भी तरह की आवाजाही पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। बैठक में ड्रग्स, असलहों, वाइल्ड लाइफ क्राइम की रोकथाम के लिए भी रणनीति बनाई गई। नेपाल एपीएफ के अफसरों ने एक दूसरे का पूरा सहयोग करने का आश्वासन दिया। 

ये अधिकारी रहे मौजूद

मौके पर नेपाल के नवलपरासी नेपाल के एसपी महेश अधिकारी, चितवन नेपाल के एसपी( एपीएफ) दीपक थापा, 31 नंबर गुलमा पूर्वी नवल परासी डीएसपी (एपीएफ) वीरभद्र नाथ,सुस्ता इंस्पेक्टर राजेश्वर बजाली, बगहा के एएसपी अभियान धर्मेंद्र झा, डीएसपी कैलाश प्रसाद आदि मौजूद रहे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.