मुजफ्फरपुर, जेएनएन। सदर थाना के मथुरापुर में प्रेम-प्रसंग में शादी के बाद दहेज की मांग को लेकर मंगलवार को दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई। दोनों पक्षों की ओर से एक-दूसरे के घरों पर जमकर पत्थरबाजी की गई। इससे आधा दर्जन लोगों को चोटें आई। सूचना पर पहुंची सदर पुलिस ने हंगामा कर रहे लोगों को खदेड़ दिया। पुलिस ने दोनों पक्षों के दो युवकों को हिरासत में लिया है। उससे एक तलवार जब्त की है। थानाध्यक्ष संजीव सिंह निराला ने बताया कि अब तक किसी पक्ष की तरफ से लिखित शिकायत नहीं मिली है।

   हिरासत में लिए गए युवक ने बताया कि उसने अपने पड़ोस की युवती से प्रेम- प्रसंग में शादी रचाई थी। इससे लड़की के घर वाले नाराज रहते हैं। वह माड़ीपुर स्थित एक निजी अस्पताल में कर्मी है। हिरासत में लिए गए युवती के भाई ने बताया कि उसकी बहन को उसके ससुराल वाले अपने मायके से स्कॉर्पियो दहेज में मांग कर देने को कहा। उसने असमर्थता जताई। इसे लेकर ससुराल वाले उसे प्रताडि़त करने लगे।

मंगलवार को उसकी बहन के ससुराल वाले छत पर चढ़कर उनलोगों को गाली देने लगे। इसका विरोध करने पर पत्थरबाजी की। मारपीट करने के बाद हमला करने के लिए तलवार निकाल लिया। उसी समय पुलिस पहुंची तो उनलोगों की जान बची।

47 कार्टन शराब बरामद

सिवाईपट्टी थाना क्षेत्र के गोसाईपुर गांव में पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर मकई के खेत से 37 कार्टन शराब बरामद की। थानाध्यक्ष कुमार संतोष रजक ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी में शराब बरामद की गई। इस संबंध में गोसाईपुर गांव के शानू कुमार समेत छह धंधेबाजों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई।

कथैया पुलिस ने जसौली गांव स्थित रघुनाथ राय के भूस्कौल से 10 बोतल शराब बरामद की। इस बावत नीतीश कुमार राय के खिलाफ थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है। थानाध्यक्ष सुनील कुमार ने बताया कि नामजद धंधेबाज की पुलिस खोज कर रही है। 

Posted By: Ajit Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस