Move to Jagran APP

VALENTINE DAY : इंतजार की घडि़यां खत्म, युवाओं ने किया प्यार का इजहार

होटल व रेस्तरां में भी तैयारी, बाजार में छाई उपहारों की बहार, प्रेमी-जोड़े एक दूसरे से प्यार का इजहार करते है।

By Ajit KumarEdited By: Published: Wed, 13 Feb 2019 07:19 PM (IST)Updated: Thu, 14 Feb 2019 05:00 AM (IST)
VALENTINE DAY : इंतजार की घडि़यां खत्म, युवाओं ने किया प्यार का इजहार
VALENTINE DAY : इंतजार की घडि़यां खत्म, युवाओं ने किया प्यार का इजहार

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। फरवरी का महीना आते ही युवा मन उमंगों से भर जाता है। सात फरवरी से वैलेंटाइन  वीक शुरू हो जाता है। 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे मनाया जाता है। वैलेंटाइन डे मतलब 'प्यार के इजहार का दिन'। युवा वर्ग इसका बेसब्री से इंतजार करते है। गुरुवार को युवाओं के इंतजार का दिन समाप्त हो गया। कहने को तो वैलेंटाइन प्यार-मोहब्बत का दिन होता है। प्रेमी-जोड़ों ने एक दूसरे से प्यार का इजहार किया। इस मौके को खास और यादगार बनाने के लिए वे एक-दूसरे को गिफ्ट देते है।

loksabha election banner

   वैसे तो प्यार का कोई मोल नहीं होता, लेकिन प्यार के इस त्योहार को कारोबार से जोड़ कर देखा जाता है। कारोबारी बेसब्री से इस मौके का इंतजार करते हैं। बाजारों में उपहारों की बहार छाई हुई है। दुकानों पर युवाओं की भीड़ देखी जा रही है। क्लब रोड स्थित इमोशंस के दीपक कुमार बताते हैं कि इस खास दिन को देखते हुए उपहारों की खास तरह से सजाई गई है। खास बात तो यह भी है कि विभिन्न होटल-रेस्तरां भी वैलेंटाइन डे को भुनाने के लिए खासे उत्साहित हैं।

विभिन्न वेरायटी में हैं उपहार

बाजार में वैलेंटाइन डे पर प्यार का इजहार करने के लिए युवाओं के लिए उपहारों की भरमार है। बाजार में लव बर्ड, की-चैन, लव हर्ट, लव पीजन, म्यूजिकल डांसिंग डॉल, कोटेशन प्लेट, लव विंड चार्म तथा चॉकलेट युवाओं को खूब आकर्षित कर रहे हैं।

ग्रीटिंग्स कार्ड की भी खूब डिमांड

मोबाइल क्रांति के इस युग में भले ही ग्रीटिंग्स कार्ड की जगह एसएमएस ने ले ली हो, लेकिन ग्रीटिंग्स कार्ड्स आज भी वैलेंटाइन डे पर उतना ही महत्व रखते हैं, जितना दस साल पहले रखते थे। वेलेंटाइन पर बाजार में वेलेंटाइन डे विशेष के बेहतरीन ग्रीटिंग्स कार्ड्स उतारे गए हैं। जो दो सौ रुपए से लेकर हजार रुपए तक की कीमत में उपलब्ध हैं।

   कार्ड में रोज, हार्ट, पिक्चर कार्ड व फोल्डिंग कार्ड वगैरह हैं। इस वेलेंटाइन डे पर कई कंपनियों ने अनोखे लव लेटर भी पेश किए हैं। इन लव लेटर्स पर तस्वीर के साथ-साथ बहुत ही खूबसूरत थॉट्स भी लिखे हुए हैं। इन लेटर्स को आप अपनी फीलिंग्स के मुताबिक चुन सकते हैं।

उपहारों का कीमत (रुपये में)

ग्रीटिंग्स 199-999

लव स्क्रॉल 225-599

लव स्क्रैप बुक 199-1499

लव कोटेशन डायरी 199-499

हॉलमार्क मग 175-599

ग्लास कोटेशन 299-799

वुडेन कोटेशन 399-599

कपल शो पीस 299-1499

फोटो फ्रेम 175-999

हर्ट 160-799

गोल्डेन रोज 125-299

लव कैलेंडर 275-499 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.