मधुबनी (बेनीपट्टी), जासं। बेनीपट्टी प्रखंड में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच पंचायत आम चुनाव के तहत मतदान शांतिपूर्ण माहौल संपन्न हो गया। पुलिस की चौक चौबंद व्यवस्था के कारण बूथ लुटेरा घरों में दुबके रहा। पंचायत चुनाव में मतदाताओं ने भयमुक्त होकर बूथों पर पहुंचकर मतदान किया। सोमवार की सुबह से ही मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं की लंबी-लंबी लाइन दिखने लगे।

खासकर महिला मतदाताओं में काफी उत्साह दिखा। प्रखंड के गंगुली पंचायत के बूथ नम्बर 215 पर एक घंटे तक ईवीएम खराब रहने के कारण मतदान बाधित रहा। अड़ेर डीह बूथ संख्या 359 पर मशीन खराब रहने से पंचायत समिति सदस्य का वोट आधे घंटे तक बाधित रहा। लेकिन कुछ ही देर बाद नए मशीन लगाकर वोट शुरू करा दिया गया। सभी मतदान केन्द्र पर पुलिस बल तैनात किए गए थे। गंगुली पंचायत के बूथ संख्या 220, 221 तथा मेघवन पंचायत के नजरा बूथ संख्या 50, 51, 52, 53 एवं बसैठ पंचायत के बूथ संख्या 70 पर महिला मतदाताओं की काफी भीड़ थी।

मतदान केन्द्रों पर डीडीसी विशाल राज, एसडीओ अशोक कुमार, वरीय उप समाहर्ता बालेन्दुनाथ पांडेय, एएसपी सुमन शौर्य, सदर एसडीओ अश्विनी कुमार, सदर एसडीपीओ राजीव कुमार, बीडीओ डॉ. रवि रंजन, पीजीआरओ उपेन्द्र ङ्क्षसह, पुलिस निरीक्षक राजेश कुमार, सीओ पल्लवी कुमारी गुप्ता, थानाध्यक्ष अरविन्द कुमार, अड़ेर के थानाध्यक्ष राजकिशोर कुमार ने मतदान केन्द्रों पर कैम्प कर दिशा निर्देश देते रहे। पदाधिकारियों की टीम ने जगह -जगह मतदाताओं को बायोमेट्रिक सत्यापन एवं आधार व पहचान पत्र की जांच कर रहे थे। चुनाव के दौरान सुरक्षा की पुख्ता इंतजाम होने से मतदाताओं में खुशी व्याप्त था।

राजगारोन्मुखी, विकासोन्मुखी पंचायत सरकार के लिए डाले वोट

फुलपरास।  पंचायत आम चुनाव के नौवें चरण के तहत फुलपरास अनुमंडल क्षेत्र के लौकही प्रखंड में सोमवार को मतदान कराया गया। पहले मतदान फिर जलपान के नारे को चरितार्थ करती दिखी प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न मतदान केन्द्रों पर सुबह -सुबह लगी महिला मतदाताओं की लंबी लंबी कतार। लौकही प्रखंड क्षेत्र में पंचायत चुनाव में महिलाओं ने मतदान में बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया।

ठंड के बावजूद विभिन्न पंचायतो में सुबह से ही महिलाओं का उत्साह देखते ही बनता था। लौकही प्रखंड के मंसापुर, अटरी, जिरोगा, धरहारा, बनगमा, नरहिया उत्तरी एवं दक्षणी, धनछीहा, बरुआर, नरेन्द्रपुर, करियौत पंचायत के विभिन्न मतदान केन्द्रों पर सुबह से ही महिला मतदाता कतारबद्ध थी। नुसरत प्रवीण, अहमदी बेगम, रुणा देवी ने कहा कि रोजगारोन्मुखी एवं विकासोन्मुखी के साथ भ्रष्टाचार मुक्त पंचायत सरकार के लिए मतदान किया हूं। उर्मिला देवी, निकहत खातून, रेहाना बेगम ने कहा कि स्व'छ सुंदर एवं सु²ढ़ पंचायत बनाने के लिए मतदान किए हैं। पानो देवी, सोनी देवी, सुधा देवी ने कहा कि परिवर्तन के लिए मतदान किए हैं। युवा मतदाता प्रवीण कुमार, शमसेर आलम, परितोष कुमार, जनमेय रंजन ने कहा कि पंचायत का समेकित विकास के साथ रोजगारोन्मुखी एवं करप्शन से मुक्ति के लिए मतदान किया हूं। उन्होंने कहा कि यदि पंचायत की सरकार में ²ढ़ इ'छाशक्ति को तो पंचायत के हर टोला और मोहल्ला का कायाकल्प निश्चित है। मतदान कर लौट रहीं बुधेश्वरी देवी, मसोमात निर्मला देवी ने कहा कि गरीब को देखने वाला कोई नहीं है द्य कोई जीते या हारे और काम तो छोडि़ए सरकारी की जनकल्याणकारी योजना इंदिरा आवास, शौचालय, पेंशन आदि कार्यों के लिए भी घूस तो देना ही पड़ेगा।

Edited By: Dharmendra Kumar Singh