Move to Jagran APP

मधु व अंजलि ने खेल में मनवाया अपनी प्रतिभा का लोहा, जानें क्या उपलब्धि हासिल की Muzaffarpur News

DAV Public School मालीघाट की नौवीं कक्षा की मधु ने टेबल टेनिस व कक्षा 10 की अंजलि ने ताइक्वांडो में राष्ट्रीय खेलकूद प्रतियोगिता में किया प्रतिनिधित्व।

By Ajit KumarEdited By: Published: Wed, 22 Jan 2020 09:54 AM (IST)Updated: Wed, 22 Jan 2020 09:54 AM (IST)
मधु व अंजलि ने खेल में मनवाया अपनी प्रतिभा का लोहा, जानें क्या उपलब्धि हासिल की Muzaffarpur News
मधु व अंजलि ने खेल में मनवाया अपनी प्रतिभा का लोहा, जानें क्या उपलब्धि हासिल की Muzaffarpur News

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। जिले की बालिकाएं पढ़ाई के साथ खेल में भी जिले का नाम राष्ट्रीय परिदृश्य पर रोशन कर रही हैं। डीएवी मालीघाट की नौवीं कक्षा की छात्रा मधु व 10वीं की छात्रा अंजलि ने खेल में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है।

loksabha election banner

डीएवी मालीघाट की नौवीं कक्षा की छात्रा मधु ने सीबीएसई द्वारा आयोजित राष्ट्रीय टेबल टेनिस प्रतियोगिता में जिले का प्रतिनिधित्व किया था। यह प्रतियोगिता पिछले साल हुई थी। मधु बचपन से ही खेलकूद में अव्वल रही है। उसने पांचवीं कक्षा से ही टेबल टेनिस खेलना शुरू किया। जिला, राज्य के बाद राष्ट्रीय स्तर पर हुई प्रतियोगिता में न सिर्फ डीएवी पब्लिक स्कूल मालीघाट का बल्कि जिले का परचम राष्ट्रीय स्तर पर उसने फहराया। वहीं डीएवी पब्लिक स्कूल मालीघाट की ही कक्षा 10 की छात्रा अंजलि ने ताइक्वांडो में राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिनिधित्व किया है। इसे बचपन से ताइक्वांडो में महारत है। जिले से लेकर राष्ट्रीय स्तर पर यह अपने स्कूल का नाम रोशन कर रही हैं । वरिष्ठ शिक्षक डीके ठाकुर ने कहा कि स्कूल को दोनों ही बच्चों की खेल प्रतिभा पर गर्व है। ये पढऩे में भी अच्छी हैं।  

चकिया ने करजा को हराया

साहेबगंज (मुजफ्फरपुर), संस: उच्च विद्यालय साहेबगंज के खेल मैदान में ठाकुर यदुनंदन सिंह मेमोरियल टी 20 क्रिकेट टूर्नामेंट के पहले क्वार्टर  फाइनल मैच में सीसीए चकिया ने एसीसी करजा को 57 रनों से हराकर टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश पा लिया। इसके पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी को उतरी चकिया की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 146 रन बनाए। जवाब में खेलने उतरी करजा की टीम के खिलाड़ी चकिया के गेंदबाजों के समक्ष धाराशायी हो गए और करजा की पूरी टीम 16 ओवर में ही 89 रनों पर सिमट गई। चकिया टीम के विकास को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

छितरौली की टीम अमरख से पराजित

मनियारी के पहाड़पुर प्रीमियर लीग क्रिकेट  टूर्नामेंट का उद्घाटन मुखिया प्रतिनिधि सह अधिवक्ता रहमते आलम रंगीले ने किया। छितरौली के पहाड़पुर खेल  मैदान में आयोजित पहला मैच मुरादपुर व अमरख के बीच खेला गया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए छितरौली की टीम ने निर्धारित 16 ओवर मे 9 विकेट गंवाकर 120 रन बनाए। जवाब में उतरी अमरख की टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर 14 ओवर में ही मैच जीत लिया। अमरख के विक्की मैन ऑफ़ द मैच रहे। राजा टेंट हाउस संचालक मोईनुद्दीन उफऱ् लड्डू पहाड़पुर के सौजन्य से टेंट, लाइट व साउंड की व्यवस्था की गई।

 मौके पर आलोक रंजन सरपंच प्रतिनिधि , वीआइपी महासचिव सतीश कुमार निषाद, जदयू नेता अजय कुमार उफऱ् अन्ना, भाजपा पंचायत अध्यक्ष अशोक कुमार सिंह, ललन सिंह, प्रमोद सिंह अरशद रज़ा, मो. लादले, छोटू, राजा बाबू आदि थे। उधर, मनियारी प्रीमियर लीग मैच में नीरपुर नाइट राइडर की टीम ने अंतिम मैच में फतेहाबाद  को हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली। फतेहाबाद की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 101 रनो का लक्ष्य रखा। नीरपुर नाइट राइडर की टीम ने आसानी से 6 विकेट के नुकसान पर 13 वे ओवर 4विकेट से मैच जीत लिया। नीरपुर के रौशन कुमार को मैन ऑफ़ द मैच घोषित किया गया!


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.