Move to Jagran APP

लुटेरों का तांडव: बेतिया में ढाई लाख व सीतामढी में 3.60 लाख की लूट, मोतिहारी में भी कपड़ा व्यवसायी से लाखों लूटे

उत्‍तर बिहार में सोमवार को तीन जिलों में लुटेरों ने तांडव मचाया। पश्चिम चंपारण में कार सवार को रोका ढाई लाख लूटे। पूर्वी चंपारण और सीतामढ़ी में भी लूट की घटना। पढें पूरी खबर...

By Murari KumarEdited By: Published: Mon, 10 Feb 2020 11:00 PM (IST)Updated: Mon, 10 Feb 2020 11:00 PM (IST)
लुटेरों का तांडव: बेतिया में ढाई लाख व सीतामढी में 3.60 लाख की लूट, मोतिहारी में भी कपड़ा व्यवसायी से लाखों लूटे
लुटेरों का तांडव: बेतिया में ढाई लाख व सीतामढी में 3.60 लाख की लूट, मोतिहारी में भी कपड़ा व्यवसायी से लाखों लूटे

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। उत्‍तर बिहार में लगातार लूट की घटनाएं बढ़ती जा रही है। सोमवार को तीन जिलों में लुटेरों ने तांडव मचाया। पश्चिम चंपारण के नरकटियागंज-बेतिया मुख्‍य पथ पर बदमाशों ने कार सवार को रोककर ढाई लाख रुपये लूट लिए। वहीं, पूर्वी चंपारण के पताही थाना क्षेत्र में कपड़ा व्यवसायी की दुकान से लाखों रुपये की लूट हुई। इधर, सीतामढी के परिहार थाना क्षेत्र में ट्रांसपोर्ट कंपनी के चालक  से 3.60 लाख रुपये अपराधियों ने लूट लिए।

loksabha election banner

बदमाशों ने कार सवार  को रोका, ढाई लाख लूटे

नरकटियागंज- बेतिया मुख्य पथ पर कोईरगांवा चौक के पास बाइक सवार पांच बदमाशों ने हथियार दिखाकर एक कार सवार को रोका। इसके बाद उससे ढाई लाख रुपये लूटे। विरोध करने पर पिटाई भी कर दी। इस दौरान वाहन का शीशा भी तोड़ दिया। इस बाबत दिउलिया निवासी रईस आलम ने शिकारपुर थाना पुलिस से शिकायत की है। मामले की जांच जारी थी। 

बताया गया कि सोमवार सुबह रईस आलम कार से छड़ सीमेंट खरीदने के लिए बेतिया जा रहा था। इसी दौरान कोईरगांवा चौक के पास दो बाइक पर सवार पांच युवक पहुंचे। ओवरटेक कर देसी कट्टा की बट से गेट का शीशा तोड़ दिया और ढाई लाख रुपये लूटे। विरोध करने पर पीटा और फरार हो गए। पीडि़त ने दो बदमाशों की पहचान की है। थानाध्यक्ष कृष्ण कुमार गुप्ता ने बताया कि घटना का कारण पूर्व का विवाद लग रहा है। पुलिस मामले की जांच कर रही थी।

कपड़ा व्यवसायी की दुकान  से लाखों रुपये की लूट

पताही थाना क्षेत्र के बखरी बाजार स्थित एक कपड़ा दुकान से नकाबपोश बदमाशों ने सोमवार देर शाम लाखों रुपये लूटे। तीन बदमाश अपाची बाइक से पहुंचे थे। दो बदमाशों ने दुकान में घुसकर लूटपाट की। इसके बाद हथियार लहराते भाग निकले। इस दौरान व्यवसायी दुकान बंद कर रहा था। रुपये का मिलान नहीं हो सका था। घटना के  दौरान दुकान पर कपड़ा व्यवसायी कपिलदेव प्रसाद साह उर्फ मास्टर साहेब,उनका पुत्र रामनाथ प्रसाद व कई कर्मी थे। घटना से क्षेत्र में दहशत है। पकड़ीदयाल डीएसपी दिनेश कुमार पांडेय ने बताया कि तीन बदमाश बाइक से आए थे। दो दुकान के अंदर घुसे। तीसरा बाइक पर सवार दुकान के बाहर खड़ा था। लूटपाट के बाद बदमाश पचपकड़ी की तरफ भाग निकले। क्षेत्र की नाकेबंदी कर छापेमारी जारी है। 

गौरतलब है कि इसी दुकान के पास वर्ष 2017 में लूट की साजिश रचते पांच बदमाशों को तत्कालीन डीएसपी विजय कुमार ने गिरफ्तार किया था। 

इस बारे में मोतिहारी के एसपी नवीनचंद्र झा ने बताया कि अपराध संगोष्ठी में भाग लेने आए थानाध्यक्ष और डीएसपी को घटनास्थल पर भेजा गया है। जल्द से जल्द घटना का पर्दाफाश करने और बदमाशों की गिरफ्तारी का निर्देश दिया गया है। 

ट्रांसपोर्ट कंपनी के चालक  से 3.60 लाख रुपये लूटे

सीतामढी जिला के परिहार थाना क्षेत्र के परसा -मुसहरनियां गांव के बीच सोमवार को बाइक सवार अपराधियों ने मनीष ट्रांसपोर्ट के चालक और खलासी को मारपीट कर कलेक्शन के 3.60 लाख रुपये लूटे। इसके बाद उत्तर दिशा की ओर भाग निकले। सूचना पर बेला और परिहार थाने की पुलिस ने अपराधियों के भागने की दिशा में काफी दूर तक पीछा किया। लेकिन, कोई हाथ नहीं आया। घटना की बाबत चालक सुशील कुमार ने अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है। परिहार थानाध्यक्ष रणधीर झा ने कहा कि छापेमारी जारी है। 

 पीडि़त चालक और खलासी ने बताया कि कलेक्शन के रुपये लेकर सीतामढ़ी स्थित ट्रांसपोर्ट कंपनी में जमा करने जा रहे थे। चालक ने कहा कि रुपये कलेक्शन कर रविवार शाम वह अपने गांव बेला थाना क्षेत्र के विष्णुपुर में ठहर गया था। सुबह दस बजे सीतामढ़ी के लिए निकला। इसी दौरान परिहार-भिस्वा रोड में परसा और मुसहनियां गांव के बीच दो बाइक पर सवार चार अपराधियों ने उसकी गाड़ी को ओवरटेक कर लूटपाट की। सुशील मनीष ट्रांसपोर्ट में टाटा- 407 का चालक है। वह सीतामढ़ी से परिहार, भिस्वा, बेला, मच्छपकौनी के दुकानदारों के लिए सामान लेकर आता है। लौटने के दौरान दुकानदारों से बकाया राशि लेकर जाता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.