Move to Jagran APP

BANK STRIKE : बैंकों में लटक रहे ताले, ग्राहकों को हो रही परेशानी Muzaffarpur News

BANK STRIKE ऑल इंडिया बैंक इंप्लाइज एसोसिएशन एवं बैंक इंप्लाइज फेडरेशन ऑफ इंडिया के आह्वान पर बैंकों में हड़ताल। लोगों को हो रही परेशानी।

By Ajit KumarEdited By: Published: Tue, 22 Oct 2019 11:32 AM (IST)Updated: Tue, 22 Oct 2019 11:32 AM (IST)
BANK STRIKE : बैंकों में लटक रहे ताले, ग्राहकों को हो रही परेशानी Muzaffarpur News
BANK STRIKE : बैंकों में लटक रहे ताले, ग्राहकों को हो रही परेशानी Muzaffarpur News

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। बैंकों के विलय एवं सरकार की नीतियों के विरोध में मंगलवार को सभी बैंकों में ताले लटक रहे हैं। ऑल इंडिया बैंक इंप्लाइज एसोसिएशन एवं बैंक इंप्लाइज फेडरेशन ऑफ इंडिया के आह्वान पर बैंकों में हड़ताल है। चार बैंकों के विलय एवं सरकार पर निजीकरण का आरोप लगाते हुए बैंकर्स नारेबाजी कर रहे हैं।

loksabha election banner

अधिकतर एटीएम में भी कैश नहीं डाले गए, लिहाजा दोपहर से पहले ही अधिकतर एटीएम ठप हो गए हैं। इससे ग्राहकों को काफी परेशानी हो रही है। जरूरतमंद रुपये निकालने के लिए एक जगह से दूसरे जगह भटकते दिख रहे हैं, मगर उन्हें निराशा हाथ लग रही। सुबह में ही सभी बैंकों की शाखाओं में कर्मियों ने ताले जड़ दिए और धरना पर बैठ गए। इस अवसर पर बीपीबीईए के जिला महामंत्री चंदन कुमार ने कहा कि सरकार की जनविरोधी नीतियों की वजह से आम जनता परेशान है। चेयरमैन एसएन सिंह, पंकज ठाकुर, समीर कुमार, मनीष रंजन, बबीता द्विवेदी एवं बीईएफआइ के कृष्णमुरारी, विनय कुमार मिश्रा, वरुण कुमार, अरुण कुमार, शशि कुमार आदि ने सरकार की नीतियों को जनविरोधी बताया। 

बैंकर्स की मांग

- बैंकों का विलय बंद हो।

- जन-विरोधी बैंकिंग सुधार बंद हो।

- खराब ऋणों की वसूली सुनिश्चित कर ऋण चूककर्ताओं पर कड़ी कार्रवाई हो।

- दंडात्मक शुल्क लगाकर ग्राहकों को प्रताडि़त करना बंद हो। सेवा शुल्कों में वृद्धि न की जाए। जमा राशियों पर ब्याज दर बढ़ाई जाए।

- नौकरी एवं नौकरियों की सुरक्षा पर हमले रोके जाए।

- बैंकों में भर्ती की जाए।

बैंक संगठनों ने किया हड़ताल का समर्थन

ऑल इंडिया बैंक एम्पलाईज एसोसिएशन एवं बैंक एम्पलाइज फेडरेशन ऑफ इंडिया के बैंक हड़ताल का कई संगठनों से समर्थन किया है। एआइबीओए, एआइबीओसी एवं एआइटीयूसी ने हड़ताल को बाहर से समर्थन किया। बिहार स्टेट सेंट्रल बैंक आफिसर्स एसोसिएशन के प्रदेश महामंत्री मृत्युंजय मिश्रा ने कहा कि बैंकों का विलय राष्ट्र हित में नहीं है। इससे देश की अर्थ व्यवस्था कमजोर होगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.