मुजफ्फरपुर, जेएनएन। इस बार होने वाली एसटीइटी परीक्षा में महिला अभ्यर्थियों की संख्या ज्यादा होगी। वहीं इस बार पैरों में चप्पल पहनकर ही परीक्षा में शामिल होने की अनुमति मिलेगी।  जूता-मोजा पहनकर आने वाले को परीक्षा में प्रवेश नहीं मिलेगा। सभी केन्द्राधीक्षक से जरूरत के मुताबिक वीक्षकों की सूची मांगी गई है। 

समय से एक घंटा पहले प्रवेश 

 जिला शिक्षा पदाधिकारी डॉ.विमल ठाकुर ने कहा कि 13 केन्द्रों पर  28 जनवरी को दो पालियों में एसटीईटी परीक्षा होगी। अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड 17 जनवरी से मिलेगा। बोर्ड के निर्देशानुसार एडमिट कार्ड को अभ्यर्थी अपने यूजर आइडी और पासवर्ड की सहायता से वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे। इसके अलावा अन्य किसी भी माध्यम से अभ्यर्थियों को इस परीक्षा का प्रवेश पत्र नहीं उपलब्ध कराया जाएगा। 

 एसटीईटी में जिले में 5432 महिला और 5231 पुरुष अभ्यर्थी शामिल होंगे। अभ्यर्थियों को परीक्षा शुरू होने के एक घंटा पहले केन्द्र पर पहुंचना होगा।  पहली पाली की परीक्षा सुबह 10 बजे से होगी। वहीं दूसरी पाली दोपहर दो बजे से है। 

इस बात का रखें ख्याल 

- परीक्षा भवन में किसी प्रकार के भी इलेक्ट्रॉनिक उपकरण के उपयोग पर रोक है।  

-  परीक्षार्थी अगर ओएमआर शीट पर नाखून का उपयोग करते हैं तो उनका रिजल्ट रद हो जाएगा।  

- सभी प्रश्न वस्तुनिष्ठ पूछे जाएंगे। इसमें एक प्रश्न एक अंक का होगा

परीक्षा को बनाए गए ये केन्द्र 

जिन केन्द्रों पर परीक्षा होगी उनमें 

मुखर्जी सेमिनरी, जिला स्कूल, डीएन हाईस्कूल, तिरहुत एकेडमी, आबेदा हाईस्कूल, डॉल्फिन पब्लिक स्कूल, एलपी शाही इंटर कॉलेज, चैपमैन बालिका हाईस्कूल, राधाकृष्ण केडिया बालिका हाईस्कूल, शांति निकेतन आवासीय विद्यालय, बीबी कॉलेजिएट, मारवाड़ी हाईस्कूल, डीएवी पब्लिक स्कूल बखरी शामिल हैं। 

इस बारे में जिला शिक्षा पदाधिकारी डॉ.विमल ठाकुर ने बताया कि 'परीक्षा कादाचार मुक्त होगी। परीक्षार्थी अपने सेंटर की जानकारी परीक्षा से पहले कर लें।Ó 

Posted By: Murari Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस