पूर्वी चंपारण (चकिया), जासं। सरकार शराब बंदी के लिए कड़ा से कड़ा नियम बना रही है, लेकिन फिर भी धंधेबाज मानने को तैयार नही हैं। हां ये अलग बात है कि पुलिस की नजरों से बचने के लिए शराब के नए नए ठिकाने बनाए जा रहे हैं। इस कड़ी में पुलिस ने गुप्त सूचना पर शहर के बाइपास रोड में जयंती माता मंदिर के निकट एक मिनरल वाटर प्लांट में छापेमारी कर भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब को जब्त किया। हालांकि पुलिस को देख धंधेबाज अंधेरे का फायदा उठाते हुए फरार हो गया।

पुलिस ने यहां से 41 कार्टन 8पीएम अंग्रेजी शराब के साथ एक कार व दो स्कूटी को जब्त किया है। पुलिस ने मामले में शराब के अवैध धंधेबाज सह मीना मिनिरल वाटर के मालिक सुमित सौरभ उर्फ गोलू ङ्क्षसह सहित धंधे में शामिल सात से आठ लोगों को चिन्हित किया है। पुलिस उनकी गिरफ्तारी को लेकर छापामारी में जुटी है। बता दें कि उक्त शराब धंधेबाज का पूर्व में कार पर लोड अंग्रेजी शराब पुलिस ने जब्त किया था। मामले में जमानत लेने के बाद वह पुन: इस धंधे में सक्रिय हो गया। थानाध्यक्ष सह इंस्पेक्टर धनंजय कुमार ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है।

मोतिहारी मेें दस धंधेबाज गिरफ्तार

जिले में मद्यनिषेध अधिनियम को प्रभावी ढंग से लागू करने के लिए की गई छापेमारी में कुल 560 लीटर अंग्रेजी व 161 देसी शराब जब्त की गई। वही दो शराब भ_ियों को ध्वस्त किया गया। छापेमारी के दौरान दस धंधेबाजों को भी गिरफ्तार किया गया है। धंधेबाजों के पास से पुलिस ने दो सेलफोन, चार नाव, शराब बनाने के उपकरण, दो बाइक, एक ट्रैक्टर, दो स्कूटी, एक कार को जब्त किया है। नगर थाना की पुलिस ने समाहरणालय के क्वार्टर के पास पहुंच से चुलाई शराब के साथ भेला मल्ली को गिरफ्तार किया। छापेमारी टीम में दारोगा अम्बेश कुमार, अंजन कुमार शामिल थे। लखौरा थाना के नौरंगिया गांव में छापेमारी कर एक वाइक को जब्त किया गया। मुफस्सिल थाना की पुलिस ने शराब के नशे में हंगामा करते रूपडीह स्कूल के पास शैयनगर निवासी राजकुमार साह को गिरफ्तार किया है। रामगढ़वा थाना की पुलिस ने चंपापुर गांव में छापेमारी की। वहीं अपराध नियत्रंण के लिए चलाए गए अभियान के तहत कुल तीस लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इसमें एक पेशेवर बदमाश व एक हत्याकांड का आरोपित शामिल है।

7281 लीटर देसी शराब को किया गया नष्ट

सुगौली। थाना परिसर में कच्चा स्प्रिट व देसी चुलाई शराब नष्ट की गई। थानाध्यक्ष विवेक कुमार जायसवाल व कार्यपालक दंडाधिकारी सदर अनुमंडल राजीव रंजन की उपस्थिति में कुल 7259 लीटर स्प्रिट और 22 लीटर देसी शराब 7281 लीटर को विनष्ट किया गया। थानाध्यक्ष ने बताया की जब्त शराब 7200 सौ 81 लीटर शराब विनष्ट कर दिया गया है। मौके पर प्रशिक्षु दारोगा विश्वजीत कुमार, एसआइ दिलीप कुमार ङ्क्षसह एवं पुलिस बल के जवान मौजूद थे।