मुजफ्फरपुर, जेएनएन। बेला थाने की पुलिस ने औद्योगिक क्षेत्र स्थित खाद व कीटनाशक दवाई बनाने वाली एक फैक्ट्री से शराब लदा ट्रक जब्त किया है। फैक्ट्री के गार्ड सरैया राजारामपुर के अनिल कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है। मौके से दो पिकअप वैन, एक कार, तीन बाइक भी जब्त की गईं। इन वाहनों पर ट्रक से शराब के कार्टन उतारकर रखे जा रहे थे। इसी दौरान बेला थानेदार राजकुमार दलबल के साथ पहुंचे और कार्रवाई की। ट्रक का चालक समेत अन्य धंधेबाज मौके से फरार हो गए। जब्त शराब हरियाणा और दिल्ली निर्मित बताई गई है। मिलान में 427 कार्टन शराब निकली। नगर डीएसपी मुकुल कुमार रंजन भी बेला थाने पहुंचे और गिरफ्तार गार्ड से पूछताछ की। 

छह साल से करता काम

गार्ड ने बताया कि फैक्ट्री सरैया राजारामपुर के जयप्रकाश सिंह की है। वह छह साल से यहां काम कर रहा है। दो दिन पूर्व हरियाणा नंबर का कंक्रीट लोड ट्रक का चालक रात में उसके पास पहुंचा था। फैक्ट्री के कुछ हिस्सों में कंस्ट्रक्शन का काम चल रहा है। चालक ने कहा कि उसे कंक्रीट बेचना है। गार्ड को 15 सौ सीएफटी के हिसाब से उसे बताया। इस पर कम कीमत सोचकर सौदा कर लिया और कंक्रीट उतरवाने लगा। इसी दौरान पुलिस ने पहुंचकर कार्रवाई की।

पुलिस को बहकाने की कोशिश

गार्ड से पूछताछ के दौरान पता लगा कि वह झूठ बोलकर पुलिस को बहकाने की कोशिश कर रहा है। थानेदार ने बताया कि ट्रक से कंक्रीट को हटाकर शराब के कार्टन को छोटे वाहनों पर लोड किया जा रहा था। इसमें गार्ड की पूरी तरह से संलिप्तता है। फैक्ट्री मालिक की संलिप्तता की जांच की जा रही है। मालिक से संपर्क साधने की कोशिश में पुलिस जुटी है। थानेदार ने कहा कि फैक्ट्री के मालिक समेत अन्य पर प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

फैक्ट्री की आड़ में शराब का धंधा

नगर डीएसपी ने गार्ड से सघन पूछताछ की। पता लगा कि फैक्ट्री की आड़ में शराब का धंधा चल रहा था। इसमें शराब के बड़े माफिया से लेकर फैक्ट्री के मालिकों की भी संलिप्तता सामने आ रही है। इसके लिए औद्योगिक क्षेत्र स्थित फैक्ट्रियों पर नजर रखने का आदेश डीएसपी ने थानेदार को दिया है। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Ajit Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस