Move to Jagran APP

मुजफ्फरपुर के चांदनी चौक से शराब लदा ट्रक बरामद, दो धंधेबाज गिरफ्तार Muzaffarpur News

ट्रक खड़ी कर धंधेबाज के आने का कर रहा था इंतजार। ग्रामीण क्षेत्र में शराब अनलोड करने की ट्रक चालक ने बताई बात। ट्रक के पिछले हिस्से में तहखाना बना छुपाई गई थी शराब।

By Murari KumarEdited By: Published: Thu, 19 Dec 2019 08:49 PM (IST)Updated: Thu, 19 Dec 2019 08:49 PM (IST)
मुजफ्फरपुर के चांदनी चौक से शराब लदा ट्रक बरामद, दो धंधेबाज गिरफ्तार Muzaffarpur News
मुजफ्फरपुर के चांदनी चौक से शराब लदा ट्रक बरामद, दो धंधेबाज गिरफ्तार Muzaffarpur News

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। ब्रह्मपुरा थाना की पुलिस ने चांदनी चौक से गुरुवार को शराब लदी ट्रक को जब्त किया। मौके से दो धंधेबाज गिरफ्तार किए गए। दोनों ट्रक के चालक और खलासी बताए गए हैं। मौके से एक चालक भाग निकला। जब्त शराब की गिनती की जा रही है। दो सौ से अधिक कार्टन ट्रक पर लोड होने की बात पुलिस बता रही है। हालांकि, थानाध्यक्ष विश्वनाथ राम का कहना है कि शराब के कार्टन की गिनती होने के बाद ही सही आंकड़ा दिया जा सकता है।

prime article banner

 गिरफ्तार आरोपितों की पहचान पंजाब बरनाला के ट्रक चालक जितेंद्र सिंह और राजस्थान चित्तौर के खलासी मथुरा लाल के रूप में हुई है। वहीं फरार आरोपित ट्रक चालक का नाम दोनों ने सूरज कुमार बताया है। पुलिस का कहना है कि एक भी आरोपित फरार नहीं हुआ है। चालक व खलासी गलतबयानी कर रहे हैं। जब्त शराब हरियाणा निर्मित है। वहीं ट्रक पर नागालैंड का नंबर है। पुलिस की प्रारंभिक जांच में यह फर्जी लग रहा है। डीटीओ से संपर्क कर इसका सत्यापन किया जा रहा है। 

पांच-पांच हजार रुपये का लालच देकर भेजा गया था अंबाला से

पूछताछ में पता लगा उक्त शराब की खेप लेकर वे लोग पंजाब के अंबाला से चले थे। तीन दिन पूर्व अंबाला के धंधेबाज ने दोनों को पांच-पांच हजार रुपये का लालच देकर चांदनी चौक पर शराब की खेप पहुंचाने को कहा था। गुरुवार की दोपहर करीब डेढ़ बजे दोनों ट्रक लेकर चांदनी चौक पहुंचे और धंधेबाज को कॉल कर इंतजार करने लगे। इस बीच पुलिस को गुप्त सूचना मिली। थानाध्यक्ष ने दलबल के साथ छापेमारी कर दोनों को दबोच लिया और ट्रक जब्त की गई। 

डायरी व मोबाइल के आधार पर आगे की कार्रवाई शुरू

ट्रक के पिछले हिस्से में धंधेबाजों ने तहखाना बना रखा है। ट्रक के पीछे का निचला हिस्सा बिल्कुल खाली था। ऊपरी हिस्से में बने तहखाने में शराब की कार्टन को तिरपाल से ढक कर छुपाया गया था। गिरफ्तार आरोपितों के पास से पुलिस को एक डायरी और मोबाइल मिले हैं। इसमें जिले के कई धंधेबाजों के नाम और मोबाइल नंबर हैं। इसका सत्यापन कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.