Move to Jagran APP

Coronavirus : Muzaffarpur Lockdown update : जानें, प्रशासन ने चैती छठ और रामनवमी के लिए क्या निर्देश दिया है

Coronavirus Muzaffarpur Lockdown update कोरोना संक्रमण से बचाव व रोकथाम को निर्धारित मापदंड का करें पालन शारीरिक दूरी जरूरी।

By Ajit KumarEdited By: Published: Mon, 30 Mar 2020 09:58 AM (IST)Updated: Mon, 30 Mar 2020 09:58 AM (IST)
Coronavirus : Muzaffarpur Lockdown update : जानें, प्रशासन ने चैती छठ और रामनवमी के लिए क्या निर्देश दिया है
Coronavirus : Muzaffarpur Lockdown update : जानें, प्रशासन ने चैती छठ और रामनवमी के लिए क्या निर्देश दिया है

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव व रोकथाम को लॉकडाउन से इस बार छठ व रामनवमी पर्व घर में ही सभी लोगों से मनाने की प्रशासन ने अपील की है। जिलाधिकारी डॉ.चंद्रशेखर सिंह और एसएसपी जयंत कांत ने संयुक्त प्रेसवार्ता में कहा कि इस दौरान किसी तरह की लापरवाही नहीं करें। हर हाल में लॉकडाउन का पूरी तरह अनुपालन किया जाना है। डीएम ने कहा कि इस दौरान किसी तरह का कोई जुलूस नहीं निकलेगा। कहीं पर मेला व हाट-बाजार नहीं लगेगा। नियम का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।

loksabha election banner

शाम छह बजे तक बंद कर दें दुकानें

एसएसपी ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान राशन, सब्जी व फल की दुकानें हर हाल में शाम छह बजे तक बंद कर दें। इसके लिए शाम पांच बजे से ही दुकानदार तैयारी शुरू कर दें। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव को दिए गए निर्देश का भी सभी लोगों को पालन करना है। इसके लिए दुकानों पर भी दूरी बनाकर सामान की खरीदारी करें। दुकानदारों को भी निर्देश दिया गया है कि वे ग्राहकों को दूरी बनाकर खड़े होने को कहें।  

श्राद्धकर्म पर पंडितों को ब्राह्मणों को दिए आम के पौधे

गायघाट प्रखंड के बेरूआ गांव में युवाओं की नई सोच ने श्राद्धकर्म में परंपराओं से अलग हट कर कुछ नया किया है। गांव के ही रंजीत कुमार सिंह ने अपने पिता रघुवीर सिंह के श्राद्धकर्म के दौरान ब्राह्मणों को 51 आम के पौधे दान किए। इसमें परंपरा के अनुसार विभिन्न गांवों के लोगों के साथ विशेष रूप से गायघाट आत्मा अध्यक्ष ठाकुर विजय कुमार सिंह का योगदान रहा। लोगों ने इसे अच्छी शुरुआत बताया है। मौके पर मुखिया पति सतेंद्र नारायण सिंह, पारस सिंह शंभू सिंह आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.