Move to Jagran APP

डॉ. सैयदा दहेज हत्याकांड के विरोध में प्रदर्शन के दौरान हंगामा, लाठीचार्ज Muzaffarpur News

समाहरणालय परिसर में प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति की ओर से किया जा रहा था प्रदर्शन।

By Murari KumarEdited By: Published: Sat, 04 Jan 2020 08:56 PM (IST)Updated: Sat, 04 Jan 2020 08:56 PM (IST)
डॉ. सैयदा दहेज हत्याकांड के विरोध में प्रदर्शन के दौरान हंगामा, लाठीचार्ज Muzaffarpur News
डॉ. सैयदा दहेज हत्याकांड के विरोध में प्रदर्शन के दौरान हंगामा, लाठीचार्ज Muzaffarpur News

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। मनियारी की फिजियोथेरैपिस्ट डॉ.सैयदा फातमा जहरा दहेज हत्याकांड में आरोपितों के विरुद्ध कथित नरमी बरते जाने के विरोध में जिला पुलिस ऑफिस के समक्ष प्रदर्शन किया गया। इस प्रदर्शन का आयोजन अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति जिला इकाई की ओर से किया गया था।

loksabha election banner

 प्रदर्शन के दौरान जमकर हंगामा हुआ। हंगामा मचा रहे प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने सड़क पर दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। इससे दो दर्जन से अधिक प्रदर्शनकारियों को चोटें आई। इसमें अधिकांश महिला शामिल है। इससे समाहरणालय परिसर स्थित सड़क पर भारी अफरातफरी मच गई। इसके बाद प्रदर्शनकारी समाहरणालय स्थित धरना स्थल पर बैठ गए। 

पुलिस पर आरोप, प्रदर्शनकारियों पर पीछे से लाठी चार्ज

अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति की जिला कमेटी की सचिव नमिता सिंह ने बताया कि मनियारी थाना में डॉ.सैयदा फातमा जहरा हत्याकांड में आरोपितों के मेल-मिलाप में आकर पुलिस झूठा साबित करने का प्रयास कर रही है। आरोपितों की गिरफ्तारी नहीं हो रही है। आरोप लगाया कि डीएसपी पश्चिमी की आरोपितों से साठ-गांठ है।

 पुलिस की शिथिलता के विरोध में उनके संगठन के बैनर तले पुलिस ऑफिस के समक्ष प्रदर्शन किया जाना था। इसकी सूचना पहले दी गई थी। शनिवार को जब प्रदर्शनकारी वहां पहुंचे तो पहले से ही गेट पर बड़ी संख्या में पुलिस जवान तैनात थे। प्रदर्शनकारियों से कहा गया कि वे धरनास्थल पर जाएं। जब सभी धरनास्थल की ओर लौट रहे थे तो पीछे से लाठियां चलाई जाने लगीं। प्रदर्शनकारी जब भागने लगे तो भी उन्हें नहीं छोड़ा गया।

हंगामा व अपशब्दों के प्रयोग से बिगड़ा मामला

प्रदर्शनकारी डीएसपी पश्चिमी कृष्णमुरारी प्रसाद से खासा नाराज थे। इस हत्याकांड के पर्यवेक्षी अधिकारी से हटाने की मांग कर रहे थे। प्रदर्शन के दौरान इसको लेकर जमकर नारेबाजी की जा रही थी। जब प्रदर्शनकारियों को धरनास्थल की ओर भेजा जाने लगा तो सभी उग्र हो उठे और अपशब्दों का प्रयोग करने लगे। इसके बाद पुलिस की ओर लाठियां भांजी जाने लगी। 

पिता ने सौंपा ज्ञापन

प्रदर्शनकारियों में शामिल डॉ.सैयदा के पिता मो.इकबाल अली ने एसएसपी को एक ज्ञापन भी सौंपा। इसमें डीएसपी पश्चिमी पर आरोपितों से साठ-गांठ का आरोप लगाया है। उन्हें इस कांड के पर्यवेक्षी अधिकारी से हटाने की मांग की है।

यह है मामला

पिछले साल 25 सिंतबर को मनियारी थाना क्षेत्र के मोहम्मदपुर मुबारक गांव में दहेज के लिए डॉ. सैयदा की हत्या कर दिए जाने का आरोप लगाया गया। उसके पिता अहियापुर थाना क्षेत्र के पैगंबरपुर कोल्हुआ के मो.इकबाल अली ने दो अक्टूबर को मनियारी थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई थी। इसमें उसके पति सैयद विलायत अली सहित चार को आरोपित बनाया गया था। तत्कालीन एसएसपी के हस्तक्षेप से यह प्राथमिकी दर्ज की गई थी। हत्या के 41 दिनों के बाद कब्र से शव को निकाल कर पोस्टमार्टम कराया गया था।    


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.