Move to Jagran APP

बैंक से मोटी रकम की लेन-देन करने वाले रहें सावधान, इस गिरोह की हो सकती आप पर नजर Muzaffarpur news

विगत 15 दिनों में उत्तर बिहार के विभिन्न जिलों में लाखों रुपये की लूट। बड़ी रकम की लेनदेन करने वालों की बढ़ी चिंता।

By Ajit KumarEdited By: Published: Wed, 19 Jun 2019 07:31 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jun 2019 08:45 PM (IST)
बैंक से मोटी रकम की लेन-देन करने वाले रहें सावधान, इस गिरोह की हो सकती आप पर नजर Muzaffarpur news
बैंक से मोटी रकम की लेन-देन करने वाले रहें सावधान, इस गिरोह की हो सकती आप पर नजर Muzaffarpur news

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। हाल के दिनों में मुजफ्फरपुर व इसके आसपास के जिलों में बाइकर्स गैंग के अपराधियों का उत्पात काफी बढ़ गया है। इस गैंग से जुड़े बदमाश बाइक से शहर में घूमते रहते हैं और मौका मिलते ही झपट्टा मार लोगों की रकम व सेलफोन आदि लूट फरार हो जाते हैं। इनके निशाने पर ज्यादातर बैंक से मोटी रकम निकालने वाले ग्राहक रहते हैं। ग्राहक रकम निकालकर जैसी ही बैंक से बाहर निकलते हैं, गैंग से जुड़े बदमाश उनके पीछे पड़ जाते। जहां ही मौका मिलता है झपट्टा मार रुपये लूट गायब हो जाते है।

loksabha election banner

 इनके तार कटिहार जिले के कोढ़ा से बताया जा रहा है। जानकारों का कहना है कि कटिहार के कोढ़ा गांव के अधिकतर युवक आपराधिक दलदल में लिप्त हैं। वे अपने इलाके में जल्दी कोई वारदात नहीं करते है। इनका अलग-अलग गैंग है। पांच-छह युवकों का गैंग बना वे किसी खास इलाके में जाते हैं। वहां रोजगार के नाम पर कोई मकान किराए पर लेते हैं। वे जहां अपना ठिकाना बनाते है उसके समीप के शहर में लूट की वारदात को अंजाम देते हैं। ताकि, पुलिस की नजर से बच सके। घटना के बाद अपने ठिकाने पर पहुंच जाते है। कुछ लूट की घटना को अंजाम जाने के बाद वे अपना ठिकाना बदल लेते हैं। इस गिरोह से जुड़े बदमाश बाइक चलाने में काफी एक्सपर्ट माने जाते हैं।

बैंक ग्राहकों को बनाते निशाना

ये बदमाश अमूमन बैंक से मोटी रकम निकालने वाले ग्राहक को निशाना बनाते है। मगर कुछ नहीं मिला तो महंगे मोबाइल पर बात कर जाते लोगों के सेलफोन भी झपटने से बाज नहीं आते है। गैंग से जुड़े इनके कुछ साथी बैंक के भीतर व आसपास मौजूद रह कर मोटी रकम निकलने वालों पर नजर रखते हैं। ग्राहक के बैंक से बाहर निकलते ही वे इसकी सूचना और पहचान अपने दूसरे साथी को दे देते हैं, जो बाइक पर सवार रहते हैं। पहले साथी का काम यहां खत्म हो जाता है। आगे का काम बाइक सवार दूसरे बदमरशों का होता है। वे ग्राहक के पीछे लग जाते हैं। जहां मौका मिलता है झपट्टा मार रुपये लूट फरार हो जाते है।

 इस बारे में बेतिया सदर एसडीपीओ पंकज कुमार रावत ने कहा कि इस प्रकार के मामलों को लेकर पुलिस गंभीर है। लूट की वारदात में शामिल कई बदमाशों को पकड़ा गया है। मझौलिया व शहर से कुछ बदमाशों को हथियार के साथ गिरफ्तार किया गया है। बदमाशों के मंसूबे को कामयाब नहीं होने दिया जाएगा।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.