Move to Jagran APP

पथ निर्माण विभाग के तीन अभियंताओं की वार्षिक वेतन वृद्धि पर क्यों लगाई गई रोक, जानिए Muzaffarpur News

अभियंता प्रमुख ने जिले के सभा जहांगीरपुर पथ के निर्माण में बरती गई अनियमितता के बाबत जारी स्पष्टीकरण के जवाब को अस्वीकृत करते हुए दोनों के खिलाफ कार्रवाई की।

By Ajit KumarEdited By: Published: Tue, 17 Mar 2020 09:26 AM (IST)Updated: Tue, 17 Mar 2020 09:26 AM (IST)
पथ निर्माण विभाग के तीन अभियंताओं की वार्षिक वेतन वृद्धि पर क्यों लगाई गई रोक, जानिए Muzaffarpur News
पथ निर्माण विभाग के तीन अभियंताओं की वार्षिक वेतन वृद्धि पर क्यों लगाई गई रोक, जानिए Muzaffarpur News

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। सड़क निर्माण में बरती गई अनियमितता को लेकर पथ निर्माण विभाग के अभियंता प्रमुख ने तीन अभियंताओं के खिलाफ कार्रवाई की है। अभियंता प्रमुख ने पथ निर्माण विभाग प्रमंडल संख्या एक मुजफ्फरपुर के तत्कालीन सहायक शोध पदाधिकारी और वर्तमान में सहायक शोध पदाधिकारी गुण नियंत्रण अवर प्रमंडल राष्ट्रीय उच्च पथ प्रमंडलसंजय कुमार और तत्कालीन कनीय अभियंता व वर्तमान में बेनीपुर में तैनात राजीव रंजन वर्मा की तीन वार्षिक वेतन वृद्धि पर रोक लगा दी है। 

loksabha election banner

स्पष्टीकरण का जवाब अस्वीकृत

अभियंता प्रमुख ने जिले के सभा जहांगीरपुर पथ के निर्माण में बरती गई अनियमितता की बाबत जारी स्पष्टीकरण के जवाब को अस्वीकृत करते हुए दोनों के खिलाफ कार्रवाई की है। इसके अलावा मुजफ्फरपुर प्रमंडल संख्या एक के सहायक अभियंता तुलसी प्रसाद की एक वार्षिक वेतन वृद्धि पर रोक लगाई है। तुलसी प्रसाद के खिलाफ आरा शाहाबाद में सहायक अभियंता बड़हरा सह गुण नियंत्रण अवर प्रमंडल में तैनाती के दौरान कतीरा मोड़ से सपना सिनेमा तक बनी सड़क में अनियमितता को लेकर कार्रवाई की गई है।

महादलित टोले में बनेंगे 600 शौचालय

जिले के विभिन्न प्रखंडों के महादलित टोले में छह सौ शौैचालय का निर्माण किया जाएगा। इसके लिए विभाग से मंजूरी प्रदान की गई है। बता दें कि सात सौ शौचालय का विभाग की ओर से लक्ष्य दिया गया था। जिसमें से फरवरी माह में जिले में एक सौ शौचालय का निर्माण किया जा चुका है। अब शेष बचे छह सौ शौचालय का निर्माण होना है।

महादलित टोले के लोगों को फायदा

बताते चले कि जिले के मुरौल प्रखंड में सबसे पहले महादलित टोले में शौचालय का निर्माण राज्य में पहली बार हुआ था। इसके बाद अन्य जिलों में इसकी शुरुआत की गई। एक शौचालय में छह सेटअप होता है। इसमें पानी व बिजली की भी विभाग को व्यवस्था करनी है। इसके निर्माण से भूमिहीन व महादलित टोले के लोगों को फायदा मिलता है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.