Move to Jagran APP

B.Ed.Entrance Exam 2020 : जानें इस परीक्षा के लिए मुजफ्फरपुर में कौन-कौन से केंद्र बनाए गए

B.Ed.Entrance Exam 2020 परीक्षा स्थगित करने को सर्वोच्च न्यायालय में अर्जी दाखिल करने की तैयारी। मुजफ्फरपुर में 14 हजार 855 परीक्षार्थी देंगे बीएड की प्रवेश परीक्षा।

By Ajit KumarEdited By: Published: Sun, 15 Mar 2020 12:58 PM (IST)Updated: Sun, 15 Mar 2020 12:58 PM (IST)
B.Ed.Entrance Exam 2020 : जानें इस परीक्षा के लिए मुजफ्फरपुर में कौन-कौन से केंद्र बनाए गए
B.Ed.Entrance Exam 2020 : जानें इस परीक्षा के लिए मुजफ्फरपुर में कौन-कौन से केंद्र बनाए गए

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। बीएड की प्रवेश परीक्षा पर भी कोरोना का खतरा मंडराने लगा है। हालांकि, इसके बीच जिले में 21 परीक्षा केंद्रों की सूची जारी कर दी गई है। 29 मार्च को आयोजित होने वाली इस प्रवेश परीक्षा के स्थगित होने की पूरी संभावना है। हालांकि, इस परीक्षा का कार्यक्रम सर्वोच्च न्यायालय से अनुमोदित है, इसलिए परीक्षा के स्थगन का निर्णय भी सर्वोच्च न्यायालय के निर्देश पर ही होगा। इस दिशा में पहल शुरू हो गई है।

loksabha election banner

कोर कमेटी की बैठक

बता दें कि राज्य स्तरीय बीएड प्रवेश परीक्षा के आयोजन के लिए इस वर्ष ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय को नोडल संस्थान बनाया गया है और यहां के पूर्व कुलसचिव प्रो. अजीत कुमार ङ्क्षसह को स्टेट नोडल पदाधिकारी बनाया गया है। शनिवार को कुलपति की अध्यक्षता में आयोजित पदाधिकारियों की बैठक में यह निर्णय लिया गया कि परीक्षा के संबंध में स्टेट नोडल पदाधिकारी कोर कमेटी की बैठक कर आवश्यक पहल करें। इसके आलोक में प्रतिकुलपति प्रो. जय गोपाल की अध्यक्षता में कोर कमेटी की बैठक की गई।

सर्वोच्च न्यायालय में अर्जी

निर्णय लिया गया कि सरकार व यूजीसी से कोरोना वायरस से संबंधित पत्रों को संलग्न करते हुए आवश्यक निर्देश के लिए सर्वाेच्च न्यायालय में अर्जी दाखिल की जाए। साथ ही इसकी सूचना राजभवन को भेज दी जाए। स्टेट नोडल पदाधिकारी प्रो. अजीत कुमार ङ्क्षसह ने बताया कि बीएड रेगुलर के एचओडी डॉ. एके मिलन सर्वोच्च न्यायालय में अर्जी दाखिल करने रविवार को दिल्ली रवाना होंगे।

ये हैं परीक्षा बीएड के परीक्षा केंद्र

बीआरएबीयू परीक्षा भवन

सोशल साइंस ब्लॉक 01 बीआरएबीयू

सोशल साइंस ब्लॉक 02 बीआरएबीयू

डीडीई बीआरएबीयू

एलएस कॉलेज

आरडीएस कॉलेज

एमडीडीएम कॉलेज

एमपीएस साइंस कॉलेज

एमएसकेबी कॉलेज

आरबीबीएम कॉलेज

नीतिश्वर कॉलेज

आरएमएलएस कॉलेज

रामेश्वर कॉलेज

एलएनटी कॉलेज

डॉ.जगन्नाथ मिश्रा कॉलेज

एलएनएस कॉलेज

डीएवी स्कूल बखरी

डीएवी स्कूल मालीघाट

डीएवी स्कूल खबड़ा

एलएन मिश्रा कॉलेज भगवानपुर

एसकेजे लॉ कॉलेज गन्नीपुर, मुजफ्फरपुर 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.