Move to Jagran APP

Migrant labourer : जानिए कैसे अहमदाबाद से स्वस्थ चले आठ प्रवासी मजदूर मुजफ्फरपुर पहुंचते-पहुंचते हो गए कोरोना के संदिग्ध

Migrant labourer जांच के दौरान संदिग्ध मिलने वाले प्रवासियों को एसकेएमसीएच भेजा गया है। रेल एसपी व जिलाधिकारी को सूचना दी गई है।

By Ajit KumarEdited By: Published: Thu, 14 May 2020 08:22 AM (IST)Updated: Thu, 14 May 2020 08:22 AM (IST)
Migrant labourer : जानिए कैसे अहमदाबाद से स्वस्थ चले आठ प्रवासी मजदूर मुजफ्फरपुर पहुंचते-पहुंचते हो गए कोरोना के संदिग्ध
Migrant labourer : जानिए कैसे अहमदाबाद से स्वस्थ चले आठ प्रवासी मजदूर मुजफ्फरपुर पहुंचते-पहुंचते हो गए कोरोना के संदिग्ध

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। स्थानीय रेलवे जंक्शन पर उतरे प्रवासियों की जांच में अहमदाबाद से आने वाले आठ लोगों की कोरोना के संदिग्ध मरीज के रूप में पहचान हुई। इन्हें रोक लिया गया। रेल थानाध्यक्ष नंद किशोर सिंह ने बताया कि जांच में संदिग्ध मिलने वाले प्रवासियों को एसकेएमसीएच भेजा गया है। रेल एसपी व जिलाधिकारी को सूचना दी गई है।

loksabha election banner

अहमदाबाद व मुंबई से आई ट्रेन

उधर, गुजरात के अहमदाबाद व मुंबई के लोकमान्य तिलक टर्मिनल से दो स्पेशल ट्रेनें बुधवार को 2826 प्रवासियों को लेकर मुजफ्फरपुर जंक्शन पर पहुंचीं। चार घंटे विलंब से दोपहर 2.40 बजे अहमदाबाद से आई ट्रेन में 1626 और देर शाम लोकमान्य तिलक टर्मिनल से आई विशेष ट्रेन में 1200 लोग आए।

35 से अधिक जगहों के लोग आए

रेल सिपाहियों ने जंक्शन पर शारीरिक दूरी का पालन कराते हुए गोल घेरे में प्रवासियों को खड़ा करके कतार लगवाई। यहां उनका रजिस्ट्रेशन व जांच हुई। दोनों ट्रेनों से 35 से अधिक जगहों के लोग आए। रेल थानाध्यक्ष नंद किशोर सिंह के नेतृत्व में सिपाहियों ने प्रवासियों को पानी की बोतल उपलब्ध कराई। इस दौरान प्रवासियों ने कहा कि रास्ते में पानी की बोतल तक नहीं मिलने से परेशान हो गए थे। वहीं सिपाहियों ने जंक्शन के बाहर निकलने वाले प्रवासियों को सैनिटाइज करवाया। रेल एसपी अशोक कुमार सिंह व डीएसपी स्मिता सुमन ने जंक्शन पर प्रवासियों को मदद करने का आदेश दिया।

इन जिलों के पहुंचे प्रवासी

गुजरात के अहमदाबाद से आने वाले समस्तीपुर के 59, दरभंगा के 64, पूर्णिया के 79, कटिहार के 82, मधुबनी के 90, सुपौल के 25, मधेपुरा के 07, सहरसा के 09, अररिया के 03, किशनगंज के 16, मुजफ्फरपुर के 303, वैशाली के 17, छपरा के 32, सिवान के 135, गोपालगंज के 37, मोतिहारी के 187, बेतिया के 12, सीतामढ़ी के 92, शिवहर के 144, भगलपुर के 10, बांका के 08, लखीसराय के एक, बेगूसराय के 11, खगडिय़ा के 12, मुंगेर के 04, शेखपुरा के एक, जमुई के दो, नवादा के 10, गया के 25, औरंगबाद के 34, रोहतास के 35, भभुआ के 11, बक्सर के 10, आरा के 04, पटना के 09, नालंदा के एक, झारखंड के 17, उत्तर प्रदेश के 12, पश्चिमी बंगाल का एक, नेपाल के 15 व महाराष्ट्र के लोकमान्यतिलक टर्मिनल से 1200 सौ प्रवासी व विद्यार्थी आए। इन्हें बाद में बसों से गंतव्य जिलों को रवाना किया गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.