Move to Jagran APP

पूर्वी चंपारण में इंटरनेट मीडिया पर पाकिस्तानी झंडा फहराने के आरोप‍ित किशोर हिरासत में

East Champaran news ब‍िहार के रक्‍सौल में एक क‍िशोर की चौंकाने वाली हरकत सामने आयी है। फेसबुक आइडी से पाक‍िस्‍तानी झंडा साझा क‍िया। जब कुछ लोगों ने उसे ऐसा करने से मना क‍िया तो गाली-गलौज पर उतार हो गया।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Published: Mon, 08 Aug 2022 08:57 PM (IST)Updated: Mon, 08 Aug 2022 08:57 PM (IST)
पूर्वी चंपारण में इंटरनेट मीडिया पर पाकिस्तानी झंडा फहराने के आरोप‍ित किशोर हिरासत में
पूर्वी चंपारण के रक्‍सौल में अराेप‍ित क‍िशोर ह‍िरासत में। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पूर्वी चंपारण (रक्सौल), जासं। इंटरनेट मीडिया पर पाकिस्तानी झंडा फहराने के मामले में एक किशोर को हरैया ओपी पुलिस ने हिरासत में लिया है। मिली जानकारी के अनुसार बीते 5 अगस्त को तुमडिय़ा टोला वार्ड तीन निवासी मुस्तफा अंसारी के 12 वर्षीय पुत्र समीर अंसारी ने अपने फेसबुक आइडी से पाकिस्तान का झंडा साझा किया था। किसी व्यक्ति ने जब मैसेज कर मना किया, तो बच्चे द्वारा मैसेज कर गाली-गलौज की गई।

loksabha election banner

इस संबंध में आपत्ति करने वाला व्यक्ति ने उसके चाचा जाकिर अंसारी पर मारपीट करने का आरोप आवेदन के माध्यम से लगाया है। जिसपर तत्काल हरैया ओपी प्रभारी विवेक जायसवाल ने उक्त किशोर को हिरासत में लेकर आवश्यक पूछताछ किया। उसके पठन-पाठन सबंधित कागजातों और स्कूल आदि की जानकारी ली। उसके साथ ही घर-परिवार के लोगों की पारिवारिक गतिविधि की जानकारी ली। ओपी प्रभारी श्री जायसवाल ने बताया कि बच्चे को बाल सुधार गृह भेजा जा रहा है। इधर बच्चे के पिता मुस्तफा नें बताया कि मजदूरी कर परिवार को चलाते और बच्चे को पढ़ाते हैं। बच्चे ने अनजाने में गलती से इस तरह का कार्य किया होगा। हमारे परिवार में इस तरह का काम करने वाला कोई व्यक्ति नहीं हो सकता। अगर वैसा है,तो उसे कड़ी से कड़ी सजा दी जानी चाहिए।

मोहर्रम को ले शहर में निकाला गया फ्लैग मार्च

मोतिहारी। मोहर्रम को लेकर सोमवार को शहर में फ्लैग मार्च निकाला गया जो शहर में मुख्य मार्ग से गुजरा। शहर के नगर थाना से निकाला गया फ्लैग मार्च गांधी चौक, मधुबन छावनी चौक, धर्मसमाज चौक, ठाकुरबाड़ी, बनियापट्टी, तेलियापट्टी, हेनरी बाजार, सोनापरपट्टी, ज्ञानबाबू चौक, जानपुल चौक से होते हुए गुजरा। फ्लैग मार्च में नगर थाना के पुलिस निरीक्षक विजय प्रसाद राय, दारोगा राजीव नयन, केडी स‍िंंह, अनमोल कुमार, यादव जितेंद्र प्रसाद स‍िंंह के अलावा बिहार पुलिस, होमगार्ड के जवान व एसएसबी के जवान भी शामिल थे। फ्लैग मार्च उन इलाकों में निकाला गया जो ज्यादा संवेदनशील है। मोहर्रम मंगलवार को मनाया जाएगा। जिसको लेकर दंडाधिकारी व जवानों की तैनाती कर दी गई है व सभी का रूट चार्ट भी निर्धारित कर दिया गया है। पुलिस निरीक्षक ने बताया कि मोहर्रम के दौरान उपद्रव फैलाने वालों पर पुलिस की विशेष नजर रहेगी व उन लोगों पर निरोधात्मक कार्रवाई भी की जाएगी। उपद्रवी लोगों को चिन्हित कर लिया गया है व उनपर पुलिस की नजर है। वही शांति समिति की बैठक कर दोनों समुदायों से अनुरोध किया गया था कि हर हाल पर्व को शांतिपूर्ण ढंग से मनाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.