मुजफ्फरपुर, जेएनएन। दोबारा महानगर जदयू अध्यक्ष चुने जाने पर अम्बरीश कुमार सिन्हा का बुधवार को अभिनंदन किया गया। जवाहर लाल रोड स्थित एक विवाह भवन में नवनिर्वाचित नगर जदयू की प्रथम विस्तारित कार्यकारिणी की बैठक सह महानगर अध्यक्ष का अभिनंदन समारोह आयोजित किया गया। अभिनंदन के बाद महानगर अध्यक्ष ने कहा कि वार्ड स्तर पर पार्टी अपनी सक्रियता दिखाएगी। सरकार की उपलब्धियों से शहरवासियों को अवगत कराएगी। समाज के सभी वर्गो को पार्टी से जोडऩे का काम किया जाएगा। इससे पूर्व संगठन चुनाव के लिए पटना से भेजे गए पर्यवेक्षक अजीत कुमार चौधरी ने अम्बरीश कुमार सिन्हा को महानगर अध्यक्ष चुने जाने की घोषणा की।

 कार्यक्रम में महानगर अध्यक्ष समेत वार्ड एवं सेक्टर अध्यक्षों का भी अभिनंदन किया गया। साथ ही संगठन चुनाव में सहयोग के लिए धनंजय कुमार श्रीवास्तव को भी सम्मानित किया गया। बैठक में मुख्य रूप से जिलाध्यक्ष हरिओम कुशवाहा, शैलेश कुमार शैलू, जानकी श्रीवास्तव, राजेंद्र पटेल, सौरव साहेब, मनोज सिंह, गौतम कुमार पांडेय आदि मौजूद रहें। वहीं, जदयू नगर विकास प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष संजय पासवान, विक्रम रंजन, धीरज धवन, अक्षय सिंह ने अध्यक्ष बनने बधाई दी है।

हरिओम कुशवाहा नहीं करेंगे अध्यक्ष पद के लिए नामांकन

पहले समता पार्टी एवं फिर जदयू को ऊंचाइयों पर ले जाने वाले जिला जदयू अध्यक्ष हरिओम कुशवाहा अध्यक्ष पद के लिए नामांकन नहीं करेंगे। कारण उनका अस्वस्थ होना बताया जा रहा है। जबकि पर्दे के पीछे से आ रही जानकारी के अनुसार प्रदेश नेतृत्व ने उनको नामांकन भरने से मना कर दिया है।

 जिला जदयू का संगठनात्मक चुनाव चल रहा है। गुरुवार को पार्टी कार्यालय में जिलाध्यक्ष पद के लिए उम्मीदवार अपना नामांकन भरेंगे। जरूरत पडऩे पर 13 सितंबर को मतदान कराया जाएगा। वर्तमान जिलाध्यक्ष हरिओम कुशवाहा के फिर से अध्यक्ष बनने की बात कहीं जा रही थी। जब इस बाबत हरिओम कुशवाहा से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि स्वास्थ कारणों से वे अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं लड़ेंगे। लेकिन पार्टी कार्यकर्ता के रूप में अपनी सेवा देते रहेंगे।  

Posted By: Ajit Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप