मुजफ्फरपुर(जेएनएन )। सांसद आरसीपी सिंह ने कहा कि एक दौर था जब बिहार में अपराध का बोलबाला था। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सत्तासीन होने के बाद धीरे-धीरे कानून का राज कायम हुआ। विकास योजनाओं से गांवों की तस्वीर बदल गई। कन्या सुरक्षा योजना, मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना, लोक सेवाओं के अधिकार आदि से आशातीत बदलाव देखने को मिला है। आज सूबे के हर गांव तक बिजली पहुंच चुकी है।

     सड़कों का जाल बिछा है। घर की दहलीज लांघ कर बेटियां पढऩे जा रही हैं। यह बदलाव हमारी सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि है। वे पश्चिम चंपारण के बगहा नगर भवन में जदयू पंचायत अध्यक्षों के सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने पंचायत अध्यक्षों को अपडेट करते हुए कहा कि केंद्र व राज्य प्रायोजित विकास योजनाओं की जानकारी जन जन तक पहुंचाएं।

  खाद्य आपूर्ति मंत्री मदन सहनी ने कहा कि अब कोई भी गरीब राशन से वंचित नहीं है। नए राशनकार्ड तैयार किए जा रहे हैं। सरकार का लक्ष्य है कि हर गरीब परिवार को खाद्य सुरक्षा का लाभ मिले। अनुसूचित जाति जनजाति मामलों के मंत्री डा. रमेश ऋषिदेव ने मुख्यमंत्री परिवहन योजना पर प्रकाश डालते हुए कहा कि गांवों को प्रखंड और अनुमंडल मुख्यालय से जोडऩे के लिए शिक्षित बेरोजगारों के लिए सरकार की यह योजना वरदान से कम नहीं है। एक तरफ उनके लिए रोजगार की व्यवस्था हो चुकी है तो वहीं दूसरी ओर लोगों को अब कहीं भी जाने के लिए संघर्ष करने की आवश्यकता नहीं रह जाएगी।

     गन्ना मंत्री खुर्शीद आलम ने गन्ना किसानों के बकाया भुगतान के लिए सरकार की पहल पर प्रकाश डालते हुए कहा कि क्षेत्र के किसानों को इस वित्तीय वर्ष में समय से भुगतान मिल सके, इसकी व्यवस्था की जा रही है। प्रदेश संगठन सचिव भीष्म सहनी, कैलाश बैठा, जदयू नेत्री अपर्णा ङ्क्षसह उर्फ बहुरानी, नंदकिशोर राम, दयाशंकर ङ्क्षसह समेत अन्य ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सरकार की उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचाने का आह्वान किया। मौके पर विशिष्ठ अतिथि खाद्य आपूर्ति मंत्री मदन सहनी, अनुससूचित जाति जनजाति मामलों के मंत्री डा. रमेश ऋषिदेव, गन्ना विकास एवं अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री खुर्शीद आलम आदि समेत अन्य अतिथियों का स्वागत कार्यकर्ताओं ने फूल मालाओं से किया।

 

Posted By: Ajit Kumar