Move to Jagran APP

उम्मीदवारों के व्यय पंजी में अनियमितता, 48 घंटे के अंदर जवाब देने का दिया गया निर्देश

व्यय कोषांग ने पकड़ी अनियमितता। चार उम्मीदवारों ने निर्धारित समय में जांच दल के समक्ष प्रस्तुत नहीं की लेखा-व्यय पंजी। प्रशिक्षण में भाग नहीं लेने वालों पर दर्ज होगी प्राथमिकी।

By Ajit KumarEdited By: Published: Sun, 28 Apr 2019 05:33 PM (IST)Updated: Sun, 28 Apr 2019 05:33 PM (IST)
उम्मीदवारों के व्यय पंजी में अनियमितता, 48 घंटे के अंदर जवाब देने का दिया गया निर्देश
उम्मीदवारों के व्यय पंजी में अनियमितता, 48 घंटे के अंदर जवाब देने का दिया गया निर्देश

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। मुजफ्फरपुर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के कई उम्मीदवारों की व्यय पंजी में अनियमितता मिल रही है। ऐसे उम्मीदवारों को व्यय एवं अनुश्रवण कोषांग के नोडल पदाधिकारी ने नोटिस जारी किया है। कई उम्मीदवारों ने व्यय पंजी जांच के लिए भी प्रस्तुत नहीं किया है। ऐसे उम्मीदवारों से निर्वाची पदाधिकारी ने जवाब तलब किया है। यह जवाब उन्हें 48 घंटे के अंदर देने का निर्देश दिया गया है।

prime article banner

इन उम्मीदवारों ने जांच दल के समक्ष प्रस्तुत नहीं की लेखा व्यय- पंजी

चार उम्मीदवारों ने 25 अप्रैल को जांच दल के सामने लेखा व्यय पंजी प्रस्तुत नहीं किया। इसमें अनिरुद्ध सिंह (ऑल इंडिया ब्लॉक), नागेश्वर प्रसाद (राष्ट्रीय राष्ट्रवादी पार्टी) देवेंद्र राकेश (बज्जिकांचल विकास पार्टी), सुरेश कुमार (निर्दलीय) शामिल हैं। इसको गंभीरता से लिया गया है। इन सबसे पूछा गया है कि किन परिस्थितियों में निर्धारित अवधि में लेखा व्यय पंजी जांच दल के समक्ष प्रस्तुत नहीं कराया गया।

प्रशिक्षण में भाग नहीं लेने वाले कर्मचारियों पर दर्ज होगी प्राथमिकी

लोकसभा चुनाव को लेकर प्रशिक्षण से गायब रहने वाले सरकारी कर्मचारियों के विरुद्ध थाना में केस दर्ज कराया जाएगा। ऐसा देखा गया है कि कुछ कर्मचारी प्रशिक्षण से अनुपस्थित रह रहे हैं। जिला निर्वाची पदाधिकारी ने इसे गंभीरता से लिया है। उन्होंने चेतावनी दी है कि प्रशिक्षण में सभी कर्मचारी उपस्थिति सुनिश्चित करें। ऐसा नहीं करने वाले कर्मचारियों के विरुद्ध निर्वाचन जैसे महत्वपूर्ण कार्य में गंभीरता नहीं बरतने और अपने संवैधानिक दायित्वों के निर्वहन में कोताही बरतने के आरोप में उन पर केस भी दर्ज कराया जा सकता है।

पुलिस प्रेक्षक ने सकरा के क्रिटिकल व सामान्य मतदान केंद्रों का किया निरीक्षण

मुजफ्फरपुर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के पुलिस प्रेक्षक आरजी दभाडे ने आज सकरा विधानसभा क्षेत्र के कई मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया। इसमें क्रिटिकल व सामान्य मतदान केंद्र शामिल हैं। उन्होंने मतदान केंद्र के आसपास के मतदाताओं से बातचीत की। उनसे मतदान में आने वाली परेशानी के संबंध में भी पूछताछ की। उन्होंने मतदाताओं को मतदान में भाग लेने को प्रेरित किया। मतदान केंद्र के निरीक्षण के बाद उन्होंने प्रखंड कार्यालय में प्रखंड विकास पदाधिकारी व थानाध्यक्ष के साथ बैठक की। इसमें चुनाव से संबंधित तैयारियों की समीक्षा की।

मुजफ्फरपुर में आना शुरू हुआ पोस्टल बैलेट

मुजफ्फरपुर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए पोस्टल बैलेट आना शुरू हो गया है। इस पोस्टल बैलेट के माध्यम से देश के विभिन्न भागों में तैनात सेना एवं अद्र्धसैनिक बलों के अधिकारी जवान व विदेशों में रह रहे एनआरआइ मतदान करते हैं। इस क्षेत्र के लिए सर्विस वोटरों का मतदान संपन्न हो चुका है।

मतपत्र के अभाव में वैशाली क्षेत्र के सर्विस वोटर नहीं कर सके मतदान

सेंट्रल स्कूल में चुनाव प्रशिक्षण में भाग लेने आए वैशाली निर्वाचन क्षेत्र के कई सरकारी कर्मचारी मतदान नहीं कर सके। उन्हें मतपत्र नहीं मिला। वहां पहुंचे जिला निर्वाची पदाधिकारी के सामने भी यह बात सामने आई। उन्होंने मतदान से वंचित कर्मचारियों को 30 अप्रैल के अंदर आकर मतदान करने की सलाह दी। कुछ कर्मचारियों ने बताया कि इससे उन्हें दोबारा यहां आना होगा।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.