Move to Jagran APP

समाप्त होगी बाधा, दरभंगा एयरपोर्ट को शीघ्र मिल जाएगी रक्षा मंत्रालय से एनओसी

दरभंगा हवाई अड्डे की विभिन्न समस्याओं को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मिले सांसद गोपालजी ठाकुर। उन्होंने नव निर्मित दरभंगा एयरपोर्ट के रन-वे पर एप्रोच लाइट लगाने हेतु एयरफोर्स स्टेशन दरभंगा व रक्षा विभाग द्वारा अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) देने का भी आग्रह किया।

By Ajit kumarEdited By: Published: Sun, 03 Jan 2021 09:22 AM (IST)Updated: Sun, 03 Jan 2021 09:22 AM (IST)
समाप्त होगी बाधा, दरभंगा एयरपोर्ट को शीघ्र मिल जाएगी रक्षा मंत्रालय से एनओसी
जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया को पूर्ण करने के लिए एयरफोर्स स्टेशन का अनुमोदन जरूरी है। फाइल फोटो

दरभंगा, जासं। दरभंगा एयरपोर्ट के विकास की राह के रोड़े शीघ्र समाप्त हो जाएंगे। समस्याओं के समाधान के लिए स्थानीय सांसद गोपालजी ठाकुर शनिवार को केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मिले। इस दौरान उन्होंने कहा कि दरभंगा एयरपोर्ट के निमित एयरफोर्स स्टेशन से संबंधित विषयों पर विस्तार से चर्चा की। बताया कि दरभंगा एयरपोर्ट के लिए 31 एकड़ जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया को पूर्ण करने के लिए एयरफोर्स स्टेशन, दरभंगा का अनुमोदन जरूरी है। एयरफोर्स स्टेशन द्वारा पूरी तत्परता से दरभंगा एयरपोर्ट हेतु जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया में सहयोग देने का आग्रह किया। ताकि दरभंगा एयरपोर्ट हेतु 31 एकड़ जमीन एयरपोर्ट ऑथोरिटी इंडिया को मिल सकें। उन्होंने नव निर्मित दरभंगा एयरपोर्ट के रन-वे पर एप्रोच लाइट लगाने हेतु एयरफोर्स स्टेशन, दरभंगा व रक्षा विभाग द्वारा अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) देने का भी आग्रह किया ताकि विमानों के परिचालन की संख्या बढ़ने और एयरपोर्ट पर रात्रि आवागमन के क्रम में किसी प्रकार की कोई कठिनाई नहीं हो। कम दृश्यता के समाधान के साथ विमानों का निर्वाध परिचालन हो सके।

loksabha election banner

सांसद ने कहा कि 11 जनवरी से दरभंगा - अहमदाबाद तथा 18 जनवरी से दरभंगा - हैदराबाद और दरभंगा - पुणे के लिए भी सीधी हवाई सेवा शुरू हो जाएगी। दरभंगा एयरपोर्ट पर विमानों की संख्या में बढ़ेगी। यात्री सुविधा एवं दरभंगा एयरपोर्ट की अपार संभावनाओं को देखते हुए आने वाले कुछ दिनों में रात्रि आवागमन की सुविधा उपलब्ध कराना अतिआवश्यक है। इसके लिए रन-वे पर एप्रोच लाइट लगाना भी जरूरी है ताकि दरभंगा एयरपोर्ट पर 24 घंटे विमान परिचालन में किसी प्रकार की समस्या उत्पन्न नहीं हो। वर्तमान में दरभंगा एयरपोर्ट पर एयर ट्रैफिक कंट्रोल वॉच ऑवर(एटीसी) सुबह 7:30 बजे से सूर्यास्त के 30 मिनट पहले तक ही उपलब्ध है, दरभंगा एयरपोर्ट से 24 घंटे विमान परिचालन के क्रम में एटीसी बढ़ाना जरूरी है। ताकि बिना किसी बाधा के 24 घंटे विमानों का परिचालन सुनिश्चित हो सके। सांसद ने एयरपोर्ट से जुड़े अन्य विषयों पर रक्षा मंत्रालय द्वारा स्वीकृति व अनापत्ति पत्र देने एवं पारा-मिलट्री फोर्स व केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल(सीआईएसएफ) कैम्प को दरभंगा में स्थापित करने का भी आग्रह मंत्री से किया। बताया कि मंत्री श्री सिंह सभी समस्याओं से अवगत हुए और समस्याओं का यथाशीघ्र निदान करने का आश्वासन दिया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.