पूर्वी/ पश्चिम चंपारण, जेएनएन। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पूर्वी चंपारण में राहुल गांधी पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि पुलवामा हमले के बाद राहुल बाबा व महागठबंधन वालों के घर मातम था। पाकिस्तान का नाम लिए बगैर कहा कि जो हमारे 40 जवानों को मारा उनसे बात करना उचित नहीं। वोट बैंक के कारण हम आतंकवाद नहीं बर्दाश्त कर सकते हैं। वे पूर्वी चंपारण के मधुबन में शिवहर लोकसभा से एनडीए प्रत्याशी रमा देवी के पक्ष में सोमवार को विजय संकल्प सभा को संबोधित कर रहे थे।
   उन्होंने कहा कि राहुल की एक और पार्टी नेशनल कांग्रेस कश्मीर में है। एक बार नमो सरकार बना दो हम धारा 370 उखाड़ फेकेंगे। मौनी बाबा मनमोहन सिंह चुप रहे और पाकिस्तानी हमारे सैनिक का सिर काट कर ले जाते रहे। नमो 56 ईंच वाला मर्द है। श्री शाह ने कहा कि नमो सरकार बनेगी तो किसानों को ब्याज रहित लोन देंगे। किसान 60 साल के होंगे तो उन्हें पेंशन देंगे। नमो सरकार ने बिहार के लिए ढेर काम किए। 133 योजनाएं बिहार की जनता के लिए दिए। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी देश के एक मात्र ऐसे नेता जिन्होंने एक दिन की छुट्टी नहीं ली। 
   महागठबंधन के नेता राहुल बाबा हल्की गर्मी बढ़ने के साथ विदेश चले जाते हैं। ऐसे जाते है कि मां ढूंढ़ती है कि बिटवा कहां है। नमो सरकार ने आयुष्मान भारत योजना दिया। उन्होंने युवाओं को जिगर का टुकड़ा बताया। कहा कि मैं पूरे देश में 290 क्षेत्रों में गया। भाषा बदली। नारा नहीं बदला। एक ही नारा लगा है। मोदी-मोदी। मोदी-मोदी का नारा 125 करोड़ हिंदुस्तान के लोगों के दिल से निकला मोदी के लिए आर्शीवाद है। 24 लाख गरीबों का आपरेशन आज सुबह तक हुआ।

   श्री शाह ने कहा कि भारत में गैस वितरण मामले में शिवहर तीसरे नंबर पर हैं। चार लाख 35 लोगों के घरों में शौचालय बनवाया। एन-104 को 0 से 51 माइल तक चौड़ीकरण हुआ। नमो ने बिहार के लिए आइआइटी, आइआइएम, बिजली दिया। शिवहर की प्रत्या शी रमा देवी जी को वोट इसलिए देना कि नमो ने देश को सुरक्षित किया। बिहार का विकास डबल इंजन की सरकार विकास कर रही है। सभा को शिवहर की प्रत्याशी रमा देवी, बिहार सरकार के सहकारिता मंत्री ई राणा रणधीर सिंह के अलावा कई अन्य नेताओं ने भी संबोधित किया। 
   इधर, पश्चिम चंपारण लोकसभा अंतर्गत बेतिया में आयोजित एनडीए प्रत्‍याशी डाक्‍टर संजय जायसवाल की सभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने देश को सुरक्षित करने का काम किया। आतंकवादियों ने हमारे 40 जवानों को शहीद कर दिया तब पूरे देश के अंदर गुस्सा था। हताशा का माहौल था कि अब क्या होगा। पाकिस्तान ने भी देर नहीं किया। पूरे सीमा पर रोक लगा दी। टैंक बिछा दिया।
   उसे पता था कि कहीं मोदी फिर से सर्जिकल स्ट्राइक ना कर दें। सब लोगों ने सोचा कि अब क्या हो
, लेकिन मोदी 56 इंच की छाती वाला मर्द है। पाकिस्तान ने सीमा पर टैंक लगाया तो मोदी जी ने एयर स्ट्राइक करवाकर पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया। इसके पहले दुनिया में दो ही देश है जो बदला लेने का काम करते थे, एक इसराइल और दूसरा अमेरिका। मोदी जी ने इस सूची में तीसरा नाम भारत को जोड़ने का काम किया।
 स्ट्राइक के बाद पूरे देश में खुशी का आलम था
, लेकिन दो जगह मातम का माहौल था। लोग छाती पीट-पीटकर रो रहे थे। उन दो जगहों में पहली जगह तो पाकिस्तान थी जहां मातम होना चाहिए और दूसरी जगह थी राहुल बाबा और लालू-राबड़ी के कार्यालय में मातम छाया था। इनके चेहरे का नूर चला गया। इनके चेहरे लटक गए। मोदी जी ने पाकिस्तान के आतंकी मारे तो इसमें लालू राबड़ी और राहुल बाबा के चेहरे क्यों लटक गये। आप के चचेरे ममेरे भाई लगते थे क्या। सबूत मांगते थे, सबूत। 
   अरे भाई भगवान ने अक्‍ल दी हो तो पाकिस्तान का टीवी खोल कर देख लेते तो पता चलता कि सबूत की कोई जरूरत नहीं। कहा कि
55 साल तक कांग्रेस की सरकार थी। 25 साल तक लालू राबड़ी की सरकार चली। गरीब के घर में बीमारी आती थी, कोई बड़ी बीमारी आ जाए, कैंसर हो जाए, लकवा पड़ जाए, दिल का दौरा पड़ जाए, गुर्दा बदलवाना हो, लीवर बदलवाना हो तब बेटा बाप को जब अस्पताल ले जाता था तो अस्पताल का बिल देख कर बाप कहता था कि बेटा इस बीमारी से मैं मरू या ना मरूं, लेकिन बिल के बाद घर की स्थिति बहुत खराब हो जाएगी।
   मुझे घर ले चल भगवान चाहेगा तो मुझे बचा लेगा। नरेंद्र मोदी की सरकार आयुष्मान भारत योजना लाई है जिससे हर गरीब परिवार को मुफ्त इलाज की सुविधा दी गई है। कहा कि आयुष्मान योजना का गोल्ड कार्ड
48000 लोगों को मिला है। 200000 से अधिक लोगों को मुफ्त सिलेंडर दिया गया है। पश्चिम चंपारण के अंदर 56000 गरीबों को आवास देने का काम आपके सांसद ने किया। पूरे जिले में 639000 घरों में शौचालय बनवाने का काम हुआ।
   जिला में
353 करोड की लागत वाली राष्ट्रीय राजमार्ग योजना शुरू कराई। इस सरकार में कितने काम हुए यदि मैं पढ़ने बैठूं तो भागवत सप्ताह भी समाप्त हो जाएगा, लेकिन स्थानीय सांसद के काम का लेखा-जोखा समाप्त नहीं होगा। श्री शाह ने कहा कि संजय जयसवाल ने भले ही बहुत अच्छा काम किया लेकिन उन्हें उनके काम के आधार पर वोट मत देना। वोट इस पर देना कि श्री शाह ने कहा कि राहुल के गुरु सैम पित्रोदा कहते हैं कि कुछ लड़कों की गलती के चलते सब को दोषी नहीं ठहराना चाहिए।
   मैं लोगों से कहना चाहता हूं कि आप को आतंकवादियों से इलू-इलू करना है तो करते रहो‌ लेकिन यह बीजेपी है पाकिस्तान अगर गोली चलाएगा तो हम गोला चलाएंगे। कहा-उमर अब्दुल्ला कहता है कि देश में दो प्रधानमंत्री होना चाहिए। अगर कभी ऐसा हुआ कि मोदी देश के प्रधानमंत्री नहीं रहे तब भी भाजपा का एक-एक कार्यकर्ता शरीर में प्राण रहते तक कश्मीर भारत से अलग नहीं हो सकता। मोदी की सरकार ने पांच साल में
193000 करोड़ के बजट को बढ़ाकर 686000 करोड़ से अधिक रुपए बिहार को दिया।
 गरीबों के लिए कुल
133 योजनाएं लेकर आई। किसान 60 साल के हो जाएंगे तो उनको पेंशन देने का काम मोदी सरकार करेगी। छोटा व्यापारी 60 साल का हो जाएगा तो उसको पेंशन देने का काम मोदी जी की सरकार करेगी। हम ढेर सारी योजनाएं लेकर आए हैं। बिहार विकास के रास्ते पर नीतीश कुमार और सुशील मोदी की जोड़ी लेकर चल रही है।
  लालू के लालटेन से एलईडी बल्ब तक बिहार को लाने का काम भारतीय जनता पार्टी ने किया। जंगलराज से जनता राज तक लाने का काम भाजपा सरकार ने किया। बेतिया में संजय जायसवाल और केंद्र में मोदी सरकार यह मणिकांचन योग है। इसको हाथ से जाने नहीं देना है। अमित शाह ने फिर एक बार मोदी सरकार के नारे लगवाए और अपने भाषण की समाप्ति की।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Ajit Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप