Move to Jagran APP

कॉमर्स में खुशबू ने लहराया परचम, बनना चाहतीं बैंक अधिकारी

बंदरा प्रखंड क्षेत्र के लक्ष्मी राजदेव इंटर कॉलेज पीअर की छात्रा खुशबू खातून जिला टॉपर के साथ बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की कॉमर्स संकाय में स्टेट के टॉप टेन में भी है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 26 Mar 2020 12:49 AM (IST)Updated: Thu, 26 Mar 2020 06:10 AM (IST)
कॉमर्स में खुशबू ने लहराया परचम, बनना चाहतीं बैंक अधिकारी
कॉमर्स में खुशबू ने लहराया परचम, बनना चाहतीं बैंक अधिकारी

मुजफ्फरपुर : बंदरा प्रखंड क्षेत्र के लक्ष्मी राजदेव इंटर कॉलेज पीअर, की छात्रा खुशबू खातून जिला टॉपर के साथ बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की कॉमर्स संकाय में स्टेट के टॉप टेन में भी है। इसने 92.2 फीसद अंक प्राप्त किया है। इन्हें स्टेट टॉपर से मात्र 8 अंक कम मिले हैं। इसके पिता किताब अली हैं जो प्लास्टिक के खिलौने हाट बाजार और मेले में बेचते हैं। उसने अपनी मेहनत की बदौलत यह स्थान प्राप्त किया है। अपनी सफलता का श्रेय कॉलेज के शिक्षक ,प्राचार्य तथा अपने भाई नौशाद अली को देती है जिसने पढ़ने के लिए सहयोग और प्रोत्साहन दिया। वह आगे बैंकिंग सेवा में अधिकारी बनना चाहती है। कॉलेज के सचिव सह सपोर्ट फाउंडेशन के अध्यक्ष रंगीश ठाकुर ने बताया कि 26 जुलाई 2020 को होने वाले राजदेव प्रसाद ठाकुर प्रतिभा सम्मान 2020 में खुशबू खातून को सम्मानित किया जाएगा।

prime article banner

गीतांजलि ने मारी बाजी

सकरा प्रखंड क्षेत्र की रामपुर मणि पंचायत अंतर्गत दिनेश कुमार की पुत्री गीताजलि कुमारी ने इंटरमीडिएट कॉमर्स संकाय की परीक्षा में 82 .8 फीसद अंक लाकर बाजी मारी है। वह आरडीएस कॉलेज की छात्रा है तथा गांव से जाकर पढ़ती थी। परिजनों ने उन्हें बधाई दी है।

ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों ने भी किए बेहतर प्रदर्शन : इंटरमीडिएट परीक्षा का परिणाम घोषित होते ही ग्रामीण क्षेत्रों के अध्ययनरत छात्रों में खुशी की लहर दौड़ गई। सैकड़ों छात्रों ने प्रथम श्रेणी से उतीर्ण होकर अपनी मेधा का परिचय दिया। आरसीएनडी कॉलेज के संरक्षक प्रो अंबुज कुमार दास ने सभी उतीर्ण छात्रों को उच्जवल भविष्य की कामना करते हुए बधाई दी। इधर समिधा कोचिंग सेंटर में अध्ययनरत प्रिंस कुमार ने 87 फीसद अंकों से उतीर्ण होकर ग्रामीण क्षेत्रो में खूब तालिया बटोरी। वहीं, 80 फीसद से ज्यादा अंक प्राप्त करने वाले इंजमाम, निशा, प्रिया, अनुराग प्रीति चंदा शामिल हैं। निदेशक कारी साहू ने बताया कुल 225 छात्रों में से 179 ने प्रथम श्रेणी से सफलता प्राप्त की। उन्होंने सभी के उ“वल भविष्य की कामना की।

खुशबू ने नाम किया रोशन

औराई प्रखंड अंतर्गत भरथुआ गांव के प्रमोद कुमार राय एवं कुसुम देवी की पुत्री खुशबू कुमारी ने कॉमर्स से 402 80.4 फीसद अंक लाकर अपने माता पिता के साथ-साथ अपने प्रखंड का नाम रौशन किया है। इनकी सफलता पर दादा खेदरू राय ने कहा कि खुशबू शुरू से ही होनहार एवं मेहनती है। खुशबू ने सफलता का श्रेय अपने कठिन परिश्रम एवं गुरू जी को दिया है। इनके सफलता पर ग्रामीण मुकेश कुमार शर्मा , अभिषेक कुमार हिट्टू , बिक्की शर्मा , अमन कुमार ,आकाश कुमार ने बधाई दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.