Move to Jagran APP

मुजफ्फरपुर में इंटरनेट मीडिया पर अब बिजली शिकायत का त्वरित निपटारा

अगर आपका बिजली बिल गड़बड़ आ रहा कनेक्शन नहीं मिल रहा टेढ़े-मेढ़े पोल से बिजली सप्लाई हो रही ट्रांसफार्मर लोड नहीं ले रहा बिजली अधिकारी आपको परेशान कर रहे तो इंटरनेट मीडिया के जरिए शिकायत कर सकते हैं। बिजली अधिकारी एक से तीन दिनों में पूरे सबूत के साथ कार्रवाई कर आपकी समस्या का समाधान कर सूचित करेंगे। इसके लिए नार्थ-साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड सहित बिजली विभाग के तमाम अधिकारियों के साथ उर्जा मंत्री तक इंटरनेट मीडिया पर सक्रिय रहेंगे।

By JagranEdited By: Published: Sat, 21 May 2022 01:58 AM (IST)Updated: Sat, 21 May 2022 02:02 AM (IST)
मुजफ्फरपुर में इंटरनेट मीडिया पर अब बिजली शिकायत का त्वरित निपटारा
मुजफ्फरपुर में इंटरनेट मीडिया पर अब बिजली शिकायत का त्वरित निपटारा

मुजफ्फरपुर । अगर आपका बिजली बिल गड़बड़ आ रहा, कनेक्शन नहीं मिल रहा, टेढ़े-मेढ़े पोल से बिजली सप्लाई हो रही, ट्रांसफार्मर लोड नहीं ले रहा, बिजली अधिकारी आपको परेशान कर रहे तो इंटरनेट मीडिया के जरिए शिकायत कर सकते हैं। बिजली अधिकारी एक से तीन दिनों में पूरे सबूत के साथ कार्रवाई कर, आपकी समस्या का समाधान कर सूचित करेंगे। इसके लिए नार्थ-साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड सहित बिजली विभाग के तमाम अधिकारियों के साथ उर्जा मंत्री तक इंटरनेट मीडिया पर सक्रिय रहेंगे।

loksabha election banner

पहले शिकायतकर्ता को अधिकारियों के दफ्तर में नहीं रहने आदि का बहाना बनाकर टाल दिया जाता था, लेकिन अब वे ऐसा नहीं कर पाएंगे। वे जहां भी होंगे, इंटरनेट मीडिया पर उन्हें जवाब देना होगा। जवाब नहीं देने पर ऊपर के अधिकारी की नजर से वे बच नहीं सकते।

बिजली शिकायत के त्वरित निपटारे के लिए रामदयालु स्थित बिजली सर्किल कार्यालय में शुक्रवार को अभियंताओं के लिए इंटरनेट मीडिया ट्रेनिग का आयोजन किया गया। इसमें मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी और शिवहर डिवीजन के करीब 40 अभियंताओं ने हिस्सा लिया। विद्युत अभियंताओं को फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम आदि अकाउंट से जोड़ा गया। बिहार स्टेट पावर होल्डिग कंपनी लिमिटेड के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक संजीव हंस ने बताया कि आज के दौर में इंटरनेट मीडिया अत्यंत आवश्यक है। इसके माध्यम से हम उपभोक्ताओं को बेहतर सुविधा दे सकते हैं। अभियंताओं को इंटरनेट मीडिया की बारीकियों से अवगत कराया गया। फील्ड में किए जा रहे कार्यो को उपभोक्ताओं तक पहुंचाने एवं उनकी शिकायतों पर त्वरित कार्रवाई कर निदान करने का आदेश दिया गया। बिहार स्टेट पावर होल्डिग कंपनी लिमिटेड के सीनियर प्रोटोकाल आफिसर ख्वाजा जमाल ने अभियंताओं को इंटरनेट मीडिया की ट्रेनिग दी और शिकायतों को एक से तीन दिनों में निपटाने को कहा। ट्रेनिग में मुजफ्फरपुर सर्किल के अधीक्षण अभियंता पंकज राजेश, अजय कुमार, पंकज कुमार, विजय कुमार, मनोज जायसवाल, छविद्र प्रसाद सिंह, कुंदन कुमार, श्रवण कुमार ठाकुर एवं अन्य मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.