मुजफ्फरपुर: जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने बुधवार को गायघाट, कटरा एवं बोचहा प्रखंडों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान गायघाट के एमओ अनुपस्थित मिले। जिसपर डीएम ने उनका एक दिन का वेतन स्थगित करने का आदेश दिया। साथ ही उनसे स्पष्टीकरण मांगा है। तीनों ही प्रखंडों के आइसीडीएस कार्यालय, बीआरसी, ई- किसान भवन आरटीपीएस काउंटर, आधार काउंटर एवं सभी संबंधित थानों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने बीडीओ समेत सभी पदाधिकारियों को समय से सभी कार्यो के निष्पादन के निर्देश दिए। किसी तरह की कोताही नहीं बरतने का निर्देश दिया। नहीं तो कार्रवाई की चेतावनी दी गई। बोचहा प्रखंड एवं कटरा प्रखंड के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का भी डीएम ने निरीक्षण किया।

-----------------

एईएस वार्ड में सुविधाओं को लेकर दिए कई निर्देश : इन सभी जगहों पर विशेषकर एईएस वार्ड का निरीक्षण करते हुए प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी एवं सिविल सर्जन को कई बिंदुओं पर आवश्यक निर्देश दिया। एईएस पीड़ित बच्चों के इलाज को लेकर डीएम सजग रहने का पदाधिकारियों को आदेश दिया।

------------------

प्रखंड परिसरों से हटेगा अतिक्रमण :

सभी प्रखंड परिसर में अतिक्रमण को शीघ्र हटाने का भी निर्देश दिया। मालूम हो कि जिलाधिकारी द्वारा अभी परिचयात्मक दौरा किया जा रहा है। कहा गया कि आगे चलकर सभी प्रखंडों में विभिन्न विभागों के प्रखंड स्तरीय पदाधिकारी एवं जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक की जाएगी। साथ ही योजनाओं के क्रियान्वयन की विस्तृत समीक्षा की जाएगी।

-------------

इनसेट ---

.. और पहुंचे मां चामुंडा के दरबार :

डीएम ने कटरा प्रखंड कार्यालय के नवनिर्मित भवन का मुआयना कर संसाधनों की जानकारी ली। आरटीपीएस काउंटर पर लगी भीड़ को देख कार्यालय के खुलने व बंद होने का समय की जानकारी मांगी। डीएम ने निर्देश दिया कि जनता को काम के लिए परेशानी न हो इस बात का ध्यान रखें। सही समय पर सभी कामों का निपटारा होना चाहिए। बिजली और इंटरनेट सेवा के बारे में जानकारी ली। लोगों ने शिकायत की कि सीओ के नियमित नहीं रहने से आरटीपीएस के कार्य लंबित रहते हैं। जिसपर उन्होने सीओ को निर्देश दिया। प्रमुख ने बागमती नदी पर पुल व बसघटृा के क्षतिग्रस्त पुल निर्माण में शिथिलता की शिकायत की। इसपर डीएम ने सीओ से इस संबंध में जानकारी मांगी है। निरीक्षण के बाद डीएम ने शक्तिपीठ मां चामुंडा स्थान पहुंचकर माता का दर्शन किया।

------------------

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस